Police-constable-suspend

मध्यप्रदेश. Police-constable-suspend बॉलीवुड फिल्मों में हम सभी ने अक्सर देखा है कि लम्बी मूंछों को लेकर लोग जाने जाते हैं. ऐसी ही खबर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आ रही है जहां एक पुलिसकर्मी ने अपने मूंछों के खातिर खाकी वर्दी का त्याग कर दिया.

नियम की अवहेलना करने पर सस्पेंड लेटर

दरअसल, यह मामला भोपाल का है. जहां बतौर कांस्टेबल पद पर तैनात राकेश राणा ने कई सालों से अपनी मूंछे नहीं कटवाई थी. लेकिन जब बीते दिन विभाग के कुछ अधिकारियों ने उन्हें मूंछें कटवाने के आदेश दिए थे, तो उन्होंने अधिकारियों के आदेश का पालन नहीं किया और ऐसे ही थाने पहुंच गए. इसके बाद सहायक पुलिस महानिरीक्षक ने राकेश राणा के खिलाफ सस्पेंड आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने बताया कि कांस्टेबल को बताए जाने के बाद भी उन्होंने नियमों की अवहेलना की, जो कि पुलिस के यूनिफार्म के खिलाफ है. नियम को ना मनना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है साथ ही राकेश राणा के वजह से अन्य पुलिसकर्मियों के व्यवहार में विपरीत प्रभाव पड़ेगा, जो विभाग के लिए उचित नहीं है. इसलिए विभाग ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है.

मूँछ ही मेरी शान है, नौकरी जाए तो गम नहीं

वहीँ इस मामलें पर कांस्टेबल राकेश राणा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं राजपूत हूँ, मूंछ ही मेरी शान और पहचान है. कांस्टेबल ने कहा चाहे नौकरी जाए या रहे मैं अपनी मूंछें नहीं काटूंगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभिनंदन के देश में वापस आने के बाद, लोग मुझे भी अभिनंदन की तरह जानने लगे थे. मुझे मेरी वर्दी से प्यार है लेकिन यदि मूँछों के साथ इसे जोड़ा जाएगा तो मैं अपनी मूँछें चुनूंगा।

यह भी पढ़ें :-

Corona : हरियाणा डिप्टी सीएम चौटाला शोकसभा के बाद हुए कॉरोना पॉजिटिव, साथ में वरिष्ठ नेता और बंगाल गवर्नर धनकड़ थे मोजूद

Infiltration into India तटरक्षकों ने यासीन में सवार 10 पाकिस्तानियों को दबोचा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर