मध्य प्रदेश. देश भर में कोरोना की रफ़्तार धीरे-धीरे थम रही है, इसी क्रम में अब राज्यों में ढिलाई मिलनी शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में भी कोरोना के मामलों में राहत देखते हुए अब सभी शिक्षण संसथान, सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं को खोलने की अनुमति दे दी गई है. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है. शिवराज सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जो भी पाबंदियां लगाई थी, उन्हें हटा दिया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी जानकारी

राज्य में कोरोना प्रतिबंध के हटाने की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए, ट्वीट कर लिखा, ‘#COVID19 संकट क चलते मध्यप्रदेश में लागू किए गए सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फैसला हमने किया है. कोविड महामारी पर प्रदेश में अभी पूरी तरह से नियंत्रण की स्थिति है, अब समस्त सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे.’

सांस्कृतिक, धार्मिक और सामाजिक संस्थान खुलेंगे

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य में कोरोना के कारण लगी पाबंदियों को हटा दिया गया है. सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी. राज्य में मेले, समारोह, शादी और अंतिम संस्कार अब बिना किसी प्रतिबंध के हो सकेंगे, नाइट कर्फ्यू भी आज रात से हटा लिया जाएगा. सिनेमा हॉल, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम, योग केंद्र, रेस्टोरेंट, क्लब, स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेज 100% क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे.

साथ ही, मुख्यमंत्री ये भी कहा कि राज्य में शादी-समारोह के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करना ज़रूरी है.

यह भी पढ़ें :

Liqour shops opened in Delhi: दिल्ली में आज से खुलीं शराब की दुकानें, जानिए क्या-क्या बदला

Follow These Tips to Increase Immunity in Children बच्चों में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर