भोपाल. मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नंद कुमार सिंह चौहान ने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेजा है. इससे पहले उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को फोन कर इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा था कि वे अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान देना चाहते हैं.

माना जा रहा है कि आज होने वाली कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफा आज रखा जाएगा. इसके बाद नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा का रास्ता साफ हो जाएगा. देर रात तक नए अध्यक्ष का नाम घोषित करने की उम्मीद है. नंद कुमार सिंह को नरेंद्र सिंह तोमर के केंद्रीय मंत्रीमंडल में लिए जाने के बाद उनके स्थान पर शेष समय के लिए अध्यक्ष बनाया गया था.

बता दें कि पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व बदलने की चर्चाएं तेजी से चल रही थीं. इन चर्चाओं में जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य के नाम आगे चल रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान ने आज ही खरगोन में कहा था कि नंदू भैया ने अपने संसदीय क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा जताई है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. राज्य के नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का आज ही ऐलान हो सकता है. इसके लिए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल पहुंच चुके हैं. राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भी भोपाल पहुंचने की खबर है.

Ragini Nayak Photos: कांग्रेस की तेजतर्रार नेता और DU की पूर्व अध्यक्ष रागिनी नायक की फोटो प्रोफाइल

शिवराज सरकार ने 5 संतों को दिया दिया राज्यमंत्री का दर्जा, आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App