मध्य प्रदेश. देश भर में कोरोना की रफ़्तार धीरे-धीरे कम हो रही है, ऐसे में अब राज्यों में कोरोना प्रतिबंधों में ढिलाई मिलनी शुरू हो गई है. देशभर में कोरोना के मामलों में कमी तो आ रही है, लेकिन मामलों में कमी के तहत वैक्सीनेशन की उपयोगिता को नकारा नहीं जा सकता. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे कारगर वैक्सीन ही रही है, लेकिन फिर भी लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई उत्साह नहीं जाता रहे हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के खंडवा में वैक्सीनेशन की डोज़ लेने पर ही शराब पीने का नियम लागू किया गया है.

फैसले पर क्या बोले आबकारी अधिकारी

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के खंडवा में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ाने के लिए नया नियम लागू किया गया है. इस नए नियम के तहत बिना वैक्सीन की दोनों डोज़ लिए लोग जाम नहीं पी पाएंगे.

इस फैसले को लेकर खंडवा के जिला आबकारी अधिकारी ने कहा,

”शराब की दुकानों पर केवल उन्हीं लोगों को शराब बेची जाएगी, जिन्हें COVID वैक्सीन की दोनों खुराकें मिली हैं. ऐसा फैसला इसलिए लिया गया है ताकि लोग जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें. उन्होंने कहा, बीते दिनों वैक्सीनेशन में तेजी लाने को लेकर जिला प्रशासन ने मीटिंग बुलाई थी जिसमें यह देखा गया कि लोग वैक्सीन के दोनों डोज को लेकर हीं दिखा रहे हैं. उसके बाद यह फैसला लिया गया कि अब शराब ऐसे लोग ही खरीद पाएंगे जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ली है.”

बता दें बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन की धीमी रफ़्तार वाले जिलों के अधिकारियों से ख़ास बातचीत की थी, जिसके बाद ही यह फैसला लिया गया है कि बिना वैक्सीन की दोनों डोज़ लिए मध्य प्रदेश के खंडवा में लोग जाम नहीं छलका पाएंगे.

यह भी पढ़ें :

Swami Jitendranand attacks Akhilesh yadav: उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले चिलम पर चर्चा, स्वामी जितेंद्रानंद का अखिलेश पर वार, कहा-महंगा पड़ेगा चिलमजीवी कहना

Make the House Beautiful at Low Cost कम खर्चे में घर को बनाएं सुंदर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर