LPSC Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर (LPSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर (LPSC) ने ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर (LPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.lpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. LPSC Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि LPSC Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 22 दिसंबर 2019 है. ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 22 दिसंबर 2019 को किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत मैकेनिकल के 40 पदों, इलेक्ट्रिकल के 7 पदों, इलेक्ट्रानिक्स के 8 पदों, केमिकल के 1 पद, कंप्यूटर साइंस के 5 पदों, सिविल के 4 पदों, इंस्ट्रूमेंटेशन के 2 पद, लाइब्रेरी साइंस के 6 पदों कुल मिलाकर 73 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

LPSC Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई, बीटेक, लाइब्रेरी सांइस की डिग्री होना आवश्यक है.

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

उम्मीदवारों का ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

उम्मीदवारों का वॉक इन इंटरव्यू सेंट मैरी एचएसएस, पैटम, तिरुवनंतपुरम, केरल में 22 दिसंबर 2019 को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच होगी.

LPSC Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.lpsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे LPSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

LPSC Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Rajasthan RPSC PRO Result 2019: राजस्थान आरपीएससी जनसंपर्क अधिकारी रिजल्ट हुआ जारी, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक

UPPSC Prelims Exam 2019 Important Instruction: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम कल 15 दिसंबर को, जानें परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन uppsc.up.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर