नई दिल्ली. आम आदमी इन दिनों बुरी तरह महंगाई की मार झेल रहा है. अब चाहे वह डीज़ल पेट्रोल हो या सब्ज़ियों की शान टमाटर. पेट्रोल से लेकर टमाटर तक सब कुछ महंगा हो गया है. इसी क्रम में अब कॉमर्शियल सिलिंडर ( LPG ) के दामों को भी बढ़ा दिया गया है, जिसका आम आदमी पर कोई सीधा असर तो नहीं पड़ेगा लेकिन रेस्टुरेंट में जाने पर इसका असर देखने को मिलेगा.

100 रुपये बढ़े कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम

इन दिनों बढ़ती महंगाई ने सीधे आम आदमी की जेब पर वार किया है. पेट्रोल-डीज़ल ( Petrol-Diesel ) , सब्ज़ियां, मोबाइल रिचार्ज, फ्लाइट टिकट्स ( Flights tickets) हर क्षेत्र में दामों को बढ़ाया गया है. इसी क्रम में अब कॉमर्शियल सिलिंडर के दामों को भी बढ़ाया गया है. कॉमर्शियल सिलिंडर में सीधे 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़त के चलते दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2101 रुपये हो गया है. कोलकाता में यह 2177 रुपये, मुंबई में 2051 रुपये और चेन्नई में 2234 रुपये हो गया है.

बता दें कि कॉमर्शियल सिलिंडर के दामों में बढ़ोतरी का सीधा असर रेस्टुरेंट्स ( Resturants ) पर पड़ेगा. अब रेस्टुरेंट में खाना पहले से और ज़्यादा महंगा हो जाएगा.

घरेलू गैस की कीमतों में नहीं हुई बढ़त

सरकार ने कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम बढ़ाकर आम आदमी की जेब पर इनडायरेक्ट वार किया है. हालांकि, घरेलू उत्पाद में प्रयोग होने वाले सिलिंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.
लोग यह उम्मीद कर रहे थे कि आगामी वर्ष में 5 राज्यों के चुनाव को देखते हुए सरकार चीज़ें सस्ती कर सकती है लेकिन, कम्पनियों ने उल्टा दांव ही खेल दिया.

 

यह भी पढ़ें:

Farmers Meeting: किसान आंदोलन खत्म करने पर किसान संगठनों में मतभेद, SKM की नहीं, सरकार से वार्ता करने वालों की बैठक आज