नई दिल्ली: हाल ही में साल 2021 का बजट सामने आया है. जिसमें हार बार की तरह आम इंसान को कोई राहत नहीं दी गई है. इस बीच आम आदमी की जेब पर महंगाई का एक और झटका केंद्र सरकार ने दे दिया है. दरअसल, आज रसोई गैस सिलेंडर पर 25 रुपये की बढ़त हुई है. जिसका सीधा असर रसोई बजट पर पड़ने वाला है. बता दें कि गुरुवार की सुबह सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के भाव में इजाफा कर दिया है. आज से बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए आपको 25 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे. वहीं, वहीं कॉमर्शियल सिलेंडरों के दाम 6 रुपये तक घटाए गए हैं. आज की कीमत में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में कुकिंग गैस की कीमत 719 रुपये हो गई है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के मुताबिक, 4 फरवरी से उपभोक्ताओं को 14 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलेंडर के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. कीमत में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में कुकिंग गैस की प्रति सिलेंडर कीमत 719 रुपये, कोलकाता में 745.50 रुपये, मुंबई में 719 रुपये और चेन्नई में 735 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. वैसे हर महीने की पहली तरीख को एलपीजी के दाम में बदलाव होते हैं. इस बार एक फरवरी को सिर्फ कामर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 190 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन घरेलू गैस के दामों में बदलाव नहीं किया गया था. लेकिन आज कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम छह रुपये प्रति सिलेंडर घट गए हैं

बता दें कि इस साल में मंहगाई की दरें बढ़ती हुई बताई गई हैं. कोरोना के बाद देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनेक प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके परिणाम स्वरूप लोगों को मंहगाई का सामना करना पड़ सकता है.

Aaj Ka Rashifal In Hindi 3 February 2021: इन राशियों के जीवन में आएगी खुशहाली, जानें बाकी राशियों का राशिफल

SSC CHSL Tier 2 Admit Card 2021: SSC CHSL टियर 2 डिस्क्रिप्टिव एग्जाम 2021 एडमिट कार्ड जारी, @ssc.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर