नई दिल्ली: एकबार फिर आम आदमी को मंहगाई का झटका लगा है. आज घरेलू LPG सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. आज से बड़ी हुई कीमत देशभर में लागू हो जाएंगी। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को 50 रूपये की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था. आज सिलेंडर के दाम में 50 रूपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है.

दिल्लीवासी को बधाई, आप के हाथ छुट्टे लग जाएंगे- कांग्रेस नेता

इस बीच घरेलू सिलेंडर के बढ़ते दाम पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी समेत केंद्र पर बढ़ती महंगाई को लेकर जमकर हमला बोला है. पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस शुरू करने से पहले अपने आस-पास सिलेंडर रखे और हार पहनाया, अगरबत्ती जलाई और कहा कि 65 घंटे तीन देश 20 ड्रेस 60 फोटो शूट कर देश के प्रधानमंत्री ने लौटते ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए. कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को बधाई दाम 1000 नहीं हुआ ये अभी भी 999.50 रुपये हैं, आप के हाथ छुट्टे लग जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रेस वार्ता के लिए अगरबत्ती और नींबू की जरूरत थी. उन्होंने कहा कि नींबू की कीमत इतने बढ़ गए हैं कि मैंने आलू और लॉकी पर अगरबत्ती लगा दी है.

गरीब लोगों पर बड़ा बोझ

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने पेट्रोल पंप पर बड़े-बड़े होडिंग लगाकर जनता से एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को सरेंडर करने को कहा था, लेकिन अब स्थिति ये पैदा हो गई है कि जनता सिलेंडर सरेंडर कर दे. उन्होंने कांग्रेस सरकार के वक़्त का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने गरीब, मध्यम वर्ग इन सबका ध्यान रखते हुए सब्सिडी प्रदान की थी. कांग्रेस प्रवक्ता ने आकड़े बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2012-13 में 39558 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी थी. वहीँ, 2013-14 में 46458 करोड़ की सब्सिडी दी गई थी.

केंद्र सरकार को शर्म आनी चाहिए

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों की वजह से आम आदमी का घर चलना मुश्किल हो गया है. लोगो का EMI देना भी मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई की वजह से लोगों का सब्जी लेना-खाना-पीना सब हराम हो गया है. उन्होंने केंद्र पर व्यंग करते हुए कहा कि मोदी सरकार जनता पर ये महरबानी कर दें और राहत दें.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर