नई दिल्ली. जुलाई महीने के पहले ही दिन आम आदमी की जेब को झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस पर 25.50 रुपये का इजाफा कर दिया है। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 84 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं नई बढ़ोतरी को मिलाकर देखें तो पिछले छह महीनों में 14.2 किलोग्राम वाला सिलिडर 140 रुपये महंगा हुआ है।

इस इजाफे के बाद देश की राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर की कीमत 834 रुपये हो गई है. इसके अलावा कोलकाता में 861 रुपये, मुंबई में 834.5 रुपये और चेन्नई में ये सिलेंडर 850 रुपये में मिल रहा है।

मई और जून में घरेलू सिलिंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अप्रैल में एलपीजी सिलिंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी। दिल्ली में इस साल जनवरी में एलपीजी सिलिंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलिंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम दोबारा बढ़कर 769 रुपये हुआ। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलिंडर की कीमत 794 रुपये कर दी गई। मार्च में इसका प्राइस 819 रुपये कर दिया गया था। 

आपको बता दें सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। इसके बाद दाम घटाने या बढ़ाने या स्थिर रखने का फैसला लेती हैं।

Delhi Government PTM: अभिभावक हो जाएं तैयार, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 जुलाई से आयोजित होगी पीटीएम

Rahul Bajaj on Jobs: दोबारा लॉकडाउन लगा तो बिजनेस, रोजगार और इकॉनमी को होगा नुकसान- राहुल बजाज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर