नई दिल्लीः मोदी सरकार ने बजट 2019 से पहले लोगों को फौरी राहत देते हुए गैस सिलिंडर के दाम में मामूली कमी की है. एक फरवरी को बजट भाषण से एक दिन पहले सरकार ने इसकी घोषणा की है. घरेलू रसोई गैस के सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत में 1.46 रुपये की कमी, वहीं बिना सब्सिडी वाले सिलिंडर के दाम में 30 रुपये की कमी की गई है. मालूम हो कि बीते 2 महीनों के दौरान यह तीसरा मौका है कि गैस सिलिंडर की कीमत में कटौती की गई है. बीते साल एक दिसंबर को सब्सिडी वाले सिलिंडर पर 6.52 और इस साल एक जनवरी को 5.91 रुपये की कटौती की गई थी.

  1. गुरुवार शाम इंडियन ऑयल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गुरुवार रात से दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के गैस सिलिंडर की कीमत 493.53 रुपये और बिना सब्‍सिडी वाले सिलिंडर की कीमत 659 रुपये होगी.
  2. जानकारों के मुताबिक गैस सिलिंडर की कीमतों में कमी का प्रमुख कारण एलपीजी पर टैक्‍स का भार कम होना है. साथ ही हाल के दिनों में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में सुधार और इंटरनेशनल मार्केट में एलपीजी की कीमतें घटने से भी गैस सिलिंडर की कीमतों पर इसका असर पड़ा है.
  3. उल्लेखनीय है कि 1 फरवरी को मोदी सरकार आपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करने जा रही है. अरुण जेटली के बीमार होने की वजह से वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे पीयूष गोयल सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ेंगे. इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं. वहीं संभावना जताई जा रही है कि सरकार भी लोगों को साधने के लिए लोकलुभावन घोषनाएं कर सकती हैं.

GDP Growth Rate In 2017-18: बजट से पहले नरेंद्र मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, 2017-18 में 7.2 फीसदी रही विकास दर

Rahul Gandhi Attacks On PM Modi: हैशटैग #HowsTheJobs के जरिए कांग्रेस ने बेरोजगारी के मसले पर बोला हल्ला, हिटलर से की पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App