नई दिल्लीः पंजाब के अमृतसर में गुरुवार देर रात दो धमाकों की आवाज से पूरे शहर में हड़कंप मच गया. इस घटना के कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स आने लगे, जहां लोगों ने पुलिस और मीडिया को टैग करते हुए इस धमाके की सच्चाई बताने की गुजारिश की. डरे-सहमे लोगों को लगा कि जैसे उनके शहर में बड़ा धमाका हुआ है और फाइटर जेट मंडरा रहे हैं. रात 1 बजे के बाद से ही सोशल मीडिया पर अमृतसर के लोग तेज आवाज सुनने से जुड़ीं बातें लिखने लगे. शुक्रवार सुबह पता चला कि एयरफोर्स ने बीती रात जम्मू-कश्मीर और पंजाब में वायु सेना का तैयारियो का जायजा लेने के लिए अभ्यास किया था, इसलिए तेज आवाजें आ रही थीं.

दरअसल, पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद फैलने से बॉर्डर एरिया के लोग अनजानी आशंकाओं से घिरे हुए हैं. अमृतसर पाकिस्तान से सटा इलाका है, इसलिए लोग काफी डर गए थे. हालांकि पुलिस ने बाद में बम धमाकों की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि हमने मामले की जांच और धमाकों की कोई खबर नहीं है.

अमृतसर के एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने कहा कि हमने वेरका, स्वर्ण मंदिर के आसपास का इलाका, सुल्तानविंड, छरहाटा, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत शहर के सभी प्रमुख जगहों की छानबीन की, लेकिन कहीं से किसी प्रकार के अप्रिय घटना की कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने शहर के लोगों से अपील की कि वे शहर में धमाकों की खबर पर यकीन न करें, ये अफवाह है. सबकुछ ठीक है.

शहर में रात के वक्त कथित तौर पर तेज आवाज आने को लेकर अमृतसर के लोगों में काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. कुछ ने कहा कि शहर में दो बड़े धमाके हुए हैं और उनका घर हिल रहा है. वहीं कुछ ने कहा कि तेज आवाजें सॉनिक बूम भी हो सकती हैं. कुछ लोगों ने कहा कि यह एयर एक्टिविटी है और इससे डरने की कोई बात नहीं है.

https://www.dailymotion.com/video/x746eqo7th Pay commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! होली से पहले इन कर्मचारियों को मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन और तीन साल का एरियर

Amazon Quiz Today, 15 March 2019: अमेजन क्विज कॉन्टेस्ट में आज दीजिए 5 सवालों का जवाब और जीतिए 75,000 रुपये का इनाम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर