लखनऊ: लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे भाजपा नेता और पटना साहेब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा समाजवादी पार्टी की टिकट पर पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं. समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक अगर शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी का साथ छोड़ दें तो वो समाजवादी पार्टी की टिकट पर 2019 में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं.

पिछले लंबे समय से पीएम मोदी पर लगातार हमला बोल रहे शत्रुघ्न सिन्हा अगर वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं तो माना जा रहा है कि उन्हें कायस्थ समाज का वोट मिलेगा. इसके अलावा बिहार से सटा होने की वजह से भी शत्रुघ्न सिन्हा को सपोर्ट मिलेगा.

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक वाराणसी से शत्रुघ्न सिन्हा को चुनाव लड़ाने की तैयारियां की जा रही है और जल्द ही इस बारे में फैसला लेकर सार्वजनिक घोषणा भी कर दी जाएगी. इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी आम आदमी पार्टी से भी सहयोग मांग सकती है क्योंकि वाराणसी सीट से अरविंद केजरीवाल भी रनरअप थे.

राजनीतिक पंडितों की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी में हल्के में लेना भारी पड़ सकता है. बीजेपी उम्मीदवार चंद्र दीक्षित जो वाराणसी से चुनावी मैदान में थे उन्हें सीपीएम के राज किशोर से कड़ी टक्कर मिल रही थी. लेकिन चुनाव से तीन दिन पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर बनारस की जनता को संबोधित किया और जीत बीजेपी उम्मीदवार की हुई.

यूपी बिहार के लोगों का गुजरात से पलायन, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह ने सीएम विजय रुपाणी को लगाई फटकार

अखिलेश यादव से मिले यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- नरेंद्र मोदी के राज में इमरजेंसी से बदतर हालात

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App