लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा निर्वाचन क्षेत्र के छह बार विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राजनीतिक पार्टी गठन करने की कवायद शुरू कर दी है. मीडिाय रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने चुनाव आयोग को इस बात के लिए आवेदन भी किया है. इस निर्णय के बाद राजा भैया के करीबी माने जाने वाले उनके राजनीतिक सलाहकार कैलाशनाथ ओझा ने चुनाव आयोग के पास पार्टी के पंजीकरण के लिए नामांकन भी किया है. रिपोर्ट के मुताबिक उनकी नई पार्टी के आवेदन की कार्रवाई पूरी हो चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजा भैया जनसत्ता पार्टी के नाम से नई पार्टी बना सकते हैं. हालांकि राजा भैया की तरफ से इस बात की कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 30 नवंबर को लखनऊ में आयोजित रैली के दौरान नई पार्टी और पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर सकते हैं.  राजा भैया अपने राजनीतिक करियर के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में यूपी की राजधानी लखनऊ में 30 नंवबर को रैली करेंगे. इतना ही नहीं उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है.

30 नवंबर को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में एक भव्य रैली होने की उम्मीद जताई जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ घनिष्ठ संबंध रखने वाले राजा भैया, शीर्ष बीजेपी नेताओं से लगातार संपर्क में हैं. हाल ही में राज्यसभा चुनावों के दौरान रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था.

BSP Supremo Mayawati on Mahagathbandhan: बीएसपी सुप्रीमो मायावती बोलीं- महागठबंधन में सीटों के लिए भीख नहीं मांगेंगे

सबरीमाला पर फैसले के बाद अब मुस्लिम महिलाएं सुन्नी मस्जिदों में नमाज पढ़ने की मांग को लेकर जाएंगी सुप्रीम कोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App