नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॅकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन  9 अप्रैल को शाम 6 बजे से नया नियम लागू होगा. पिछले साल मार्च में संक्रमण के फैलने के बाद से छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 9,921 नए कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए गए. राज्य में  कोरोना का केस 3,68,269हो गए हैं जबकि 53 लोग की मौत हो गई . राज्य में पिछले एक महीने में 54,171 कोरोनावायरस के मामले सामने आए जबकि 561 मौतें हुई हैं.

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के लिए टैक्सी सेवाएं चालू रहेगी, लेकिन दुरुपयोग किया गया तो 15 दिन के लिए वाहन जब्त होंगे। दूध वितरण के लिए समय निर्धारित है, लेकिन शराब दुकानें और सभी शासकीय एवं निजी कार्यालय बन्द रहेंगे. शासन से अनुमति प्राप्त परीक्षाओं को छोड़कर बाकी अन्य परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. कलेक्टर ने बताया कि कोविड संबंधित कार्य चालू रहेंगे. रायपुर में आने वालों को ई पास के माध्यम से प्रवेश मिलेगा.

कोविड की टीकाकरण के लिए व्यक्तियों को छूट मिलेंगी. इमरजेंसी में चार पहिया वाहन, ऑटो में ड्राइवर सहित अधिकतम 3 लोगों की अनुमति होगी. कलेक्टर ने कहा है कि मीडिया कर्मी अधिक से अधिक वर्क फ्रॉम होम करेंगे. इसके अतिरिक्त गंभीर स्थिति में ऑफिस आने जाने पर आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा. सब्जी और किराना दुकानें भी 10 दिन तक पूर्णतः बन्द रहेंगीं.

Lucknow Coronavirus Update : KGMU के कुलपति सहित 40 डॅाक्टर कोराना पॅाजिटिव, 7 की मौत

Maharastra Covid Vaccination : महाराष्ट्र में सिर्फ कोरोना का टीका लगभग खत्म, स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी केंद्र से मदद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर