Lockdown In Maharashtra: महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के कारण महाराष्ट्र सरकार ने कड़ा फैसला लिया और महाराष्ट्र के अमरावती में एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. अमरावती के डीएम सैलेश नवल ने घोषणा की कि अमरावती में शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी. जबकि आम बाजार और दुकानेंबंद रहेंगी. यवतमाल मेंभी कोरोना के खतरे को देखते हुए कई पाबंदियां लगाई गई हैं.

जिलाधिकारी शैलेश नवल नेजानकारी दी कि सप्ताह के अन्य दिन होटल और रेस्तरां को केवल आठ बजे तक ही खोला जाएगा जो कि अब तक रात दस बजे तक खुल रहे थे. उन्होंने कहा, ”कोविड​​-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मैंने जिले में सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि भविष्य में किसी भी प्रकार के सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए वे कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन करें.

उन्होंने कहा कि सप्ताहांत में लॉकडाउन के दौरान सभी बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. उन्होंने कहा, “स्विमिंग पूल और इनडोर गेम भी बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक कार्यक्रमों में केवल पांच लोगों को अनुमति दी जाएगी. यवतमाल जिले में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. रेस्टोरेंट, फंक्शन हॉल और शादी समारोह में क्षमता के 50 फीसदी तक ही लोग एकत्रित हो सकते हैं. इसके अलावा अन्य जगहों पर 5 या इससे अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं.

Congress Rahul Gandhi: बीजेपी महासचिव सीटी रवि और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल को घेरा

Corona Vaccine: आपदा में निखरी भारतीय उदारता, जरूरतमंद देशों को दी वैक्सीन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर