नई दिल्ली: कोरोना से देश को बचाने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था जिसकी मियाद 14 अप्रैल को पूरी हो रही है लेकिन देश में हर दिन सैंकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की अपील की जा रही है. इस बाबत पीएम नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर बात कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 80 फीसदी से ज्यादा मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की मांग की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी से लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने की अपील की है. यही नहीं सीएम केजरीवाल ने देशभर में लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की अपील की है. सीएम केजरीवाल ने एक और सुझाव दिया और वो ये कि अगर लॉकडाउन खोला भी जाए तो ट्रॉस्पोर्ट ना खोला जाए, यानी एक राज्य से दूसरे राज्य में लोगों का आना जाना पूरी तरह रोका जाए. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन में ढील के बावजूद रेल, सड़क और हवाई यात्रा को ना खोला जाए. गौरतलब है कि ओडिशा और पंजाब पहले ही अपने राज्यों में लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं.

पीएम मोदी ने हर राज्य के मुख्यमंत्री से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को लेकर बातचीत में कहा कि वो हर राज्य के मुख्यमंत्री के लिए 24 घंटे और सातों दिन उपलब्ध हैं. उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना से लड़ेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के साथ साझी रणनीति ही कोरोना को देश में कोरोना को रोकने में मददगार होगी. माना जा रहा है कि सरकार आज या कल में ही ये फैसला कर लेगी कि लॉकडाउन की अवधि को कितना बढ़ाया जाए कितना नहीं.

7th Pay Commission: 7th के तहत मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, होगा बंपर फायदा

Ramayan Sugriv Died: रामचरित मानस का पाठ करते हुए निकले सुग्रीव के प्राण, अस्थियां कर रही हैं लॉकडाउन खुलने का इंतजार

2 responses to “Lockdown Extension Meeting: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी, पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक”

  1. Hamare pujay pm Sri modi ji jo bhi kar rhe hai bo sare desh ke hit mai kar rhe meri yaad ese pm modi ji ki tarah na koi aya or shayad na hi koi ayega modi ji ke es fasle ka hum sabhi ko puri tarah se paalan karna chahiye jai ho modi ki

    Koi kuch bhi kahe hum to apni bachi hui life mai modi ji apko pm banana chahenge

  2. कोरेना जैसी भयानक महामारी को देखते हुवे सीधा 15 मई तक लॉक डाउन होना चाहिए। ऐसे मे घर पर रहना संजविनि बूटी से कम नही है।।।इसलिय घर पर रहे सुरक्षित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App