मुंबई.  Mumbai महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को आज स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं हालांकि, ईडी ने कस्टडी की मांग की थी. अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद 6 नवंबर तक देशमुख को ईडी की कस्टडी में भेज गया था. शनिवार को देशमुख को स्पेशल हॉलीडे कोर्ट में पेश किया गया. सुनवाई के दौरान ईडी ने उनकी कस्टडी मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने इनकार कर दिया और न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया है.

ED ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें इससे पहले गृह मंत्री अनिल देशमुख को वसूली मामले में ED ने गिरफ्तार किया था. ED ने करीब 12 घंटे तक अनिल देशमुख से पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है. एजेंसी ने पाया कि अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए हैं. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और आज मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है जिसके बाद उन्हें ED की कस्टडी में भेज दिया गया है.

इससे पहले ED ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख को पूछताछ के लिए समन जारी किया था. बताया जा रहा है कि उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें:

Dengue: दिल्ली में डेंगू बेकाबू, हफ्ते भर में 531 नए मरीज,इन इलाकों में सबसे ज़्यादा केस

Whatsapp Withou Internet हैरानी! अब बिना इंटरनेट के भी चलेगा Whatsapp

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर