LPG Diesel Petrol Price Hike: कोरोना महामारी से जूझते देशवासियों पर महंगाई की मार पड़ती दिख रही है. दरअसल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा हुआ है. इस बढ़त के साथ अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत अब 769 रुपये हो गई हैं. इसके पहले सिलेंडर की कीमत 719 रुपये थी. यह कीमत आज से ही देशभर में लागू हो जाएगी. गैंस सिलेंडर के साथ-साथ पेट्रोल डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है.

बता दें कि पेट्रोल डीजल के दाम पिछले एक हफ्ते से बढ़ रहे हैं. सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है. यही नहीं देश के कई शहरों में पेट्रोल 99 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार करता दिख रहा है. जल्द ही पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. कच्चे तेल की कीमतें भी लगातार मजबूत हो रही है. हालांकि भारत में पेट्रोलियम की कीमत भारत में आने वाले कच्चे तेल की कीमत पर निर्भर करती है.

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये और डीजल 79.35 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसी प्रकार मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.34 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 91.19 रुपये और डीजल 84.44 रुपये लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल 82.93 रुपये प्रति लीटर हो गया है. देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल डीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर चल रहे हैं.

Ram Temple Donation : राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा अभियान में तेजी, अब तक 1500 करोड़ से ज्यादा हुए इक्ट्ठा

Rakesh Tikait On Agriculture Bill: राकेश टिकैत बोले- सरकार को वापस लेने होंगे कृषि कानून, अनिश्चितकाल तक चलता रहेगा किसान आंदोलन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर