नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब की ब्रिकी के लिए ई टोकन व्यवस्था की शुरुआत की है. जाहिर है, यह फैसला शराब की दुकानों पर लगी लंबी लाइनों के बाद ही लिया गया है. दरअसल जैसे ही सरकार ने लॉकडाउन में शराब बिक्री की अनुमति दी, अगले ही दिन ठेकों पर लंबी लंबी कतारें लग गईं. ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा भी अधिक हो गया जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इस नई व्यवस्था को शुरू किया.

केजरीवाल सरकार ने शराब बिक्री अनुमति सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दी थी लेकिन लोगों ने नियमों को ताक पर रखते हुए लंबी लाइनें लगा दीं. अब ऐसे समय में सरकार का चिंता करना जायज भी है. सरकार ने ई टोकन व्यवस्था के लिए वेब लिंक भी जारी किया है.

कैसे मिलेगा दिल्ली में शराब खरीदने का टोकन
दिल्ली में अगर आपको शराब खरीदने के लिए जाना है तो आपको सरकार की ओर से जारी लिंक पर अपनी जानकारी भरनी होगी जिसके बाद आपको शराब लेने का समय बता दिया जाएगा. आप अपने समय के अनुसार, शराब की दुकान पर खरीदारी कर सकते हैं. ई टोकन जारी करने के लिए जानकारी भरने वाले व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर ई कूपन भेज दिया जाएगा.

7th Pay Commission: 7th पे के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी पर रोक से होगा इतना नुकसान, जानें किस लेवल पर कितना होगा असर

Sonia Gandhi Attack BJP Over Migrants fare: सोनिया गांधी बोलीं- भाजपा की किराया वसूली दुखद, फंसे मजदूरों की रेलयात्रा का खर्चा उठाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने दी सफाई

One response to “Liquor sales in Delhi: अब दिल्ली में टोकन से मिलेगी शराब, जानिए कैसे खरीद सकेंगे आप”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर