Light House Project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक देश के सभी बेघर परिवारों को पक्का मकान उपलब्ध कराने को लक्ष्य को पूरा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया है. नये साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र का यह पहला कार्यक्रम है. पीएम नरेंद्र मोदी का ये कार्यक्रम शहरी भारत में लोगों को आवस मुहैया कराने में अहम साबित होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए इस लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, झारखंड और तमिलनाडु में गरीब लोगों को सरकार सस्ते, भूकंप रोधी और मजबूत मकान मुहैया कराएगी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मध्यम वर्ग के लिए घर बनाने के लिए देश को नई तकनीक मिल रही है. ये 6 लाइट हाउस प्रोजेक्ट देश को आवास निर्माण की दिशा में राह दिखाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि ये लाइट हाउस प्रोजेक्ट आधुनिक तकनीक से बनेंगे. ये ज्यादा मजबूत होंगे. पीएम ने आगे कहा कि एक समय था जब निर्माण सरकार की प्राथमिकता में नहीं था, लेकिन इसे बदला गया है. मालूम हो कि लाउट हाउस प्रोजेक्ट के लिए जिन राज्यों को चुना गया है उनमें त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और गुजरात है. यह केंद्रीय शहरी मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना है.

Kisan Chaupal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल- कोई नहीं ले सकेगा किसानों की जमीन, सीधे किसानों के खातों में जाता है पैसा

Weekly Analysis Pulse: हठधर्मिता छोड़िये, यह आंदोलन नहीं यज्ञ है!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर