नई दिल्ली: बार काउंसिल ऑफ इंडिया और स्टेट बार एसोसिएशन मिलकर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल करने जा रही है. यानी मंगलवार को हर राज्य के हर जिले में मौजूद बार एसोसिएशन के दफ्तर पर प्रदर्शन होगा. एसोसिएशन की केंद्र सरकार से मांग है कि वकीलों को मेडिकल और बीमा समेत बाकी सुविधाएं दी जाएं. दिल्ली में ये प्रदर्शन पटियाला हाउस कोर्ट से जंतर मंतर के बीच होगा. वकीलों की मांग है कि कोर्ट परिसर में वकीलों के बैठने की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा कोर्ट में फ्री वाईफाई दिया जाए और सस्ती कैंटीन हो.

इन मांगों के अलावा वकीलों की मांग है कि नए वकील जो जरूरतमंद हैं उन्हें पांच साल तक कम से कम दस हजार रूपये प्रति माह दिए जाएं. वहीं सभी वकीलों और उनके परिवार को इंशरेंस दिया जाए और अगर उनकी मौत हो जाती है तो उनके परिवार को कम से कम 50 लाख रूपये दिए जाए. वकीलों के लिए अस्पतालों में मुफ्त और बेहतर चिकित्सा व्यवस्था हो और वृद्ध हो चुके वकीलों के इलाज की व्यवस्था के साथ साथ उन्हें पेंशन भी दी जाए.

खबर है कि मंगलवार को बार काउंसिल के आह्वाण पर देशभर के लाखों वकील काम नहीं करेंगे और सरकार के खिलाफ मार्च निकालेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे. जानकारी के मुताबिक इस प्रदर्शन में एनसीआर, पंजाब एंड हरियाणा की बार एसोसिएशन, दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, सुप्रीम कोर्ट ऑन रिकार्ड एसोसिएशन के लाखों वकील शामिल होंगे. खबर है कि एसोसिएशन ने एलान किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में वकील उन पार्टियों का समर्थन करेंगे जो उनकी मांगों को मानेगी या 2019 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में उनकी मांगों को शामिल करेगी.

Supreme Court Dismiss Tejashwi Yadav Plea: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बंगला खाली करने का आदेश, लगाया 50 हजार का जुर्माना

Robert Vadra ED Probe: दोबारा ईडी ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ब्रेक से पहले 2 घंटे में पूछे गए थे 20 सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App