Haryana, 28 August. Lathi Charge on Farmers in Haryana : एक ओर किसान आंदोलन की आग जहाँ अब तक सुलग रही है, वहीं दूसरी ओर हरियाणा में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन करने पर लोगों पर लाठीचार्ज किया गया. इस दौरान कई किसानों को काफी चोटें भी आईं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लाठीचार्ज पर खट्टर सरकार को घेरा

हरियाणा के करनाल में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन करने कइयों की तादाद में किसान करनाल पहुंचे. जिस दौरान पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया. इस लाठीचार्ज से कांग्रेस कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भड़क उठे और उन्होंने सरकार को घेरते हुए पहले पीएम मोदी और सीएम खट्टर की सरकार को घेरते हुए कहा कि, ”इन्होंने तीन काले कानूनों से खेती का खून किया. अब भाजपा-जजपा सरकार किसानों का खून बहा रही है. भाजपा-जजपा की कायर सरकार ने करनाल में अन्नदाता किसान पर बेरहमी और बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज कर एक बार फिर जनरल डायर की याद दिला दी. शांतिप्रिय तरीके से विरोध कर रहे किसानों को जानवरों की तरह दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. दर्जनों लहुलुहान हो गए और सैकड़ों को चोटें आईं. एक बार फिर यह साबित हो गया कि अन्नदाता किसान के असली दुश्मन हैं – दुष्यंत चौटाला और मनोहर लाल खट्टर. करनाल में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सार्वजनिक वीडियो से यह साफ है कि मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से किसानों के सिरों पर लाठियां बरसाकर कातिलाना हमला करने का आदेश दिया था. किसान, जो खेत को खून पसीने से सींचकर देश की भूख मिटाता है, उसे बेरहमी और बर्बरता से पीट-पीट कर खून से नहला दिया गया. इसके पीछे की वजह यह है कि तीन काले कानूनों के माध्यम से बीजेपी-जजपा खेती को चंद पूंजीपतियों की दासी बनाना चाहती है और किसान की अगली फसल और अगली नस्ल को उन पूंजीपतियों का गुलाम. लेकिन किसान को न कभी सत्ता और जुल्म झुका पाए हैं, और न कभी किसानों के भविष्य को रौंदकर हरियाणा सरकार यह कर पाएगी.”

बता दें कि सोशल मीडिया पर किसानों पर हुए लाठीचार्ज का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसपर लोग पुलिस को किसानों पर लाठीचार्ज करने के लिए ट्रोल कर रहे हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर