lata mangeshkar and kishor kumar

मुंबई. lata mangeshkar and kishor kumar ‘लता दी’ ने अपने सुरो से सिनेमा जगत में बनाई अलग पहचान
‘कोकिला लता मंगेशकर’ सिनेमा जगत में कई सुपर हिट सांग्स दे चुकी है उन्होंने अपने 80 साल के करियर में लगभग 50 हजार गाने गाए है लेकिन आज ‘दीदी ‘ निमोनिया और कोरोना वायरस की चपेट में है जिसके चलते डॉक्टर्स ने उन्हें अंडर ऑब्जर्वेशन में रखा है अभी उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

सुपरहिट जोड़ी लता और किशोर

लता जी और किशोर कुमार ने लम्बे समय तक साथ में कहीं गीत गाए है उनकी
जोड़ी इतनी लोकप्रिय थी की जब भी वो साथ में गीत गाते तो उसका सुपरहिट होना तो बनता था। आज भी दर्शक उनके गानो को बेहद पसंद करते है।

किशोर की आदत से परेशान लता

कही सुपरहिट गाने देने वाले किशोर कुमार और लता मंगेशकर की जोडी को जनता की तरफ से बहुत प्यार मिला लेकिन कोकिला , किशोर कुमार के साथ गीत गाना नहीं चाहती थी तभी तो उनकी आदत से परेशान होकर ‘दीदी’ ने ‘किशोर दा’ के साथ गाना गाने को मना तक कर डाला था।

कपिल शर्मा शो में हुआ ‘किशोर दा’ की आदत का हुआ खुलासा

शो में गेस्ट बन के आए समीर ने लता जी और किशोर कुमार से जुड़े किस्सों का खुलासा किया ओर बताया किशोर कुमार को मजाक करने की बहुत आदत थी जिससे लता जी बहुत तंग आ चुक थी दरअसल किशोर कुमार इतने मजाकिया थे कि वो बात बात पर जोक या चुटकले सुनाया करते थे लता जी और आशा जी उनके जोक पर खूब हँसा करते थे ज्यादा हंसने के कारण उनके गले में दर्द हो जाता था तभी किशोर दा खुद अपना गाना गाकर गायब हो जाते थे।

गीतों के पीछे की कहानी

समीर कहते है उनके हर गीत का एक अलग ही किस्सा है वो बताते है की बहुत समय बाद लता जी और दा को साथ में गीत गाना पड़ा। जैसे ही लता जी स्टूडियो पर जाती वैसे ही किशोर दा ने उन्हें पकड़ लिया और कोई किस्सा सुनाने लगे तभी वो कहती है पहले मुझे गा के आने दो उसके बाद अपना किस्सा बताना तभी किशोर दा ने अपना किस्सा कुछ इस अंदाज में बताया वो गाना था ‘सुनो कहो, हुआ क्या’….

यह भी पढ़ें:

Omicron: ओमिक्रॉन पर सख्त केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक बढ़ाई मौजूदा कोविड गाइडलाइन्स

Drink Decoction to Increase Immunity इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पिएं काढ़ा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर