श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने अगवा कर कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम शाह की शनिवार को हत्या कर दी थी. उनकी हत्या से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल से इस वीडियो में आतंकवादी उनसे आदिल पठान के एन्काउंटर के बारे में पूछताछ करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में आतंकवादियों से बिना डरे शाह यह मानते हैं कि आदिल पठान के एन्काउंटर में उनका हाथ था. वीडियो में एक आतंकवादी उनसे कहता है, ”आप मानते हो कि आपने आदिल पठान को शहीद करवाया”? इस पर शाह कहते हैं, ”हां, हां…कबूल करता हूं…जबरदस्ती के बिना कबूल करता हूं”.

पुलिस ने कहा कि मोहम्मद सलीम शाह को उसके मतलहामा गांव से अगवा किया गया था और उसका शव जिले के क्यूमोह इलाके से बरामद किया गया. पुलिस ने कहा, “प्रशिक्षु सिपाही कठुआ में पुलिस प्रशिक्षण स्कूल से छुट्टियां पर घर आया हुआ था.” 

इससे पहले आतंकवादियों ने 15 जून को एक और सिपाही औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी. ईद का त्यौहार मनाने के लिए अन्य सैनिकों के साथ निजी वाहन से शोपियां जाते समय आतंकवादियों ने उनका रास्ता रोक लिया था. शोपियां जाकर वे दूसरे वाहन से पुंछ स्थित अपने घर के लिए निकलने वाले थे. उनका अपहरण करने वाले आतंकवादियों ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें वे निर्भीकता से यह स्वीकार कर रहे हैं कि वे भारतीय सेना के सैनिक हैं और उन्होंने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद-रोधी गतिविधियों में भाग लिया था.

जम्मू-कश्मीरः पुलिस कॉन्सटेबल सलीम शाह की हत्या करने वाले तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने उतारा मौत के घाट

जम्मू-कश्मीर: औरंगजेब, जावेद अहमद डार के बाद आतंकवादियों ने पुलिस कॉन्सटेबल सलीम शाह को उतारा मौत के घाट

देखें वीडियो:

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App