नई दिल्ली : शनिवार की शाम को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स के CNC(Cardiothoracic and Neuro sciences centre) के CCU (कृटिकल केयर यूनिट में भर्ती किया गया है. लेकिन उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. इस बीच तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव को गुरुवार की रात से ही सांस लेने में दिक्कत हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक उनके फेफड़ो में संक्रमण, निमोनिया, ब्लड शुगर और किडनी से जुड़ी परेशानियां हैं. यही वजह है कि अब उनका इलाज दिल्ली के एम्स में हो रहा है. माना जा रहा है कि लालू यादव की उम्र ज्यादा होने की वजह से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ रही है. इसलिए कार्डियोलोजिस्ट, lungs, kidney specialist की निगरानी में इलाज चल रहा है.

बता दें कि अब तक उनका इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा था. लेकिन गुरुवार से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ होने लगी जिसके चलते रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी. जिसके बाद अब उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है. दरअसल, लालू के फेफड़ों में पानी भरने की बात सामने आई है और रिम्स के डॉक्टरों ने लालू यादव को निमोनिया होने की भी बात कही है. इसके अलावा उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है.

गौरतलब है कि तीन साल पहले भी लालू यादव की तबीयत खराब हुई थी और उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया था. 28 मार्च 2018 को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. 30 अप्रैल 2018 को उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर रांची भेजा गया था. पिछली बार लालू यादव का एम्स में 34 दिनों तक इलाज चला था. उस वक़्त एम्स में DR Rakesh Yadav कार्डियोलोजिस्ट और DR ARVIND मेडिसिन विभाग की निगरानी में लालू यादव का इलाज हुआ था. अभी भी DR Rakesh Yadav की देखरेख में इलाज हो रहा है.

Lalu Yadav Health Update: लालू यादव को एयर एंबुलेंस से किया जा रहा है दिल्‍ली AIIMS में शिफ्ट, सांस लेने में हो रही है तकलीफ

Covid-19 Vaccination: कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोल स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कहा- यह सामान्य बात है हर टीके में ऐसा होता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर