नई दिल्ली : बिहार के पूर्व मूख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव की बिगड़ती तबियत को देखते हुए रांची के रिम्‍स मेडिकल के डॉक्टर्स ने उन्हें दिल्‍ली एम्‍स के में भेजने का फैसला किया है. जिसके चलते आज शाम 5 बजे उन्हें एयर एम्‍बुलेंस से दिल्‍ली ले जाया जा रहा है.

दरअसल, राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने बताया, ‘ लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई. उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया है और आज ही उन्हें एम्स भेजे जाने की संभावना है. एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गयी है.

डा. प्रसाद ने कहा कि ‘प्रशासन और यादव के परिजन उन्हें एम्स में भर्ती करने के लिए ले जाने हेतु एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर रहे हैं और इसकी व्यवस्था होते ही लालू प्रसाद यादव को एम्स रवाना कर दिया जायेगा. इस बीच जेल प्रशासन की सलाह पर रिम्स ने आठ विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित किया है जो लालू के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है. इस बोर्ड की रिपोर्ट पर ही उन्हें एम्स के लिए रवाना किया जा रहा है.

बता दें कि गुरुवार शाम से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. जिसके बाद शुक्रवार की रात तेजस्वी यादव ने लालू से मुलाकत की और बाद में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि पिता की तबीयत ठीक नहीं है, चेहरे पर सूजन है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. हमलोग चाहते हैं कि उनको बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाया जाए. लालू प्रसाद के लंग्स में पानी जमा होने की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी स्थिति चिंताजनक है.

Kisan Andolan Update: सिंघु बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध, 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली में 4 किसान नेताओं को मारने वाले था गोली, साजिश में लिया राई SHO का नाम

Section 144 in noida : नोएडा में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू, बिना इजाजत के नहीं कर सकेंगे प्रदर्शन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर