नई दिल्ली : New Delhi

3 अक्टूबर 2021 को होने वाले लखीमपुर (Lakhimpur Kheri) हादसे में दिल्ली पुलिस ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. इन आरोपियों में वीरेन्द्र शुक्ला का भी शामिल किया गया.  इसके साथ ही मामले की संख्य 13 से बढ़कर 14 हो गई है.

वीरेन्द्र पर सबूत मिटाने का आरोप

दिल्ली पुलिस द्वारा पांच हजार पन्नों की चार्जशीट में आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाकर बताया गया कि दोनों आरोपी घटना स्थल पर  मौजूद थे. आशीष मिश्रा थार (Thar)गाड़ी में मौजूद था. जबकि वीरेन्द्र शुक्ला स्कॉर्पियो में. इस पूरे मामले में 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है. गौरतलब है कि पिछले साल 3 अक्टूबर को आशीष मिश्रा के काफिले की ओर किसानों के प्रदर्शन दौरान 8 लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन चार्जशीट पर गौर करें तो इसके मुताबिक सोची समझी साजिश के तहत् प्रोटेस्ट कर रहे किसानों को जीप और SUV से किसानों को कुचला गया था.

इस पूरे मामले के 13 आरोपी जेल में बंद हैं. नया नाम जुड़ने वाले वीरेन्द्र शुक्ला को केन्द्रीय मंत्री का रिश्तेदार बताया जा रहा है. वीरेन्द्र पर सबूत मिटाने का आरोप है. इसके अलावा एसआईटी ने DVD और पेन ड्राइव भी जमा किया है. 

..

यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कसा अखिलेश पर तंज, 2022 छोड़ 2027 की तैयारी किजिए

Arjun Kapoor’s Statement अपने और मलाइका अरोड़ा के बीच उम्र के फासले पर ट्रोल होने पर अर्जुन कपूर बोले- मेरा निजी जीवन मेरा विशेषाधिकार है 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर