July 21, 2024
  • होम
  • लखीमपुर कांड: बृजेश पाठक बोले- 'दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा, पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी'

लखीमपुर कांड: बृजेश पाठक बोले- 'दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा, पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 15, 2022, 1:02 pm IST

लखीमपुर कांड:

लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी में दो दलित किशोरियों की पेड़ से लटकी हुई लाश मिली है। दोनों सगी बहने हैं और दलित समुदाय की हैं। इस घटना के सामने आने के बाद से राज्य में सियासी घमासान मच गया है। विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी आने वाली पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी।

बहुत ही दुखद है ये घटना

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लखीमपुर की घटना बहुत ही दुखःद है। हमारी सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। सरकार अधिकारियों के संपर्क में है और मामले पर नज़र बनाए हुए है। लखीमपुर की घटना का पर्दाफाश हो गया है। आरोपियों ने पहले बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया फिर हत्या कर लटका दिया।

फास्टट्रैक कोर्ट ले जाएंगे मामला

डिप्टी सीएम पाठक ने आगे कहा कि इस मामले में सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि इन अभियुक्तों की आने वाली पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी। राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें हर स्थिति में न्याय दिलाएगी। इस मामले को हम फास्टट्रैक कोर्ट में ले जाएगें और शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाएंगे।

मिसाल बनेगी कार्रवाई- केशव

लखीमपुर की घटना पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ये घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दुख की घड़ी में योगी सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो आगे चलकर मिसाल बनेगी।

मां ने लगाए गंभीर आरोप

बता दें, मृतक लड़कियों की मां ने पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों पर उनकी बेटियों की हत्या करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने कहा है कि युवक बाइक से आए और उनकी झोपड़ी से बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए। अपहरहण करने के बाद उन्होंने किशोरियों के साथ रेप किया और बाद में उनकी हत्या कर दी।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन