औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अपने घर लौट रहे लॉकडाउन में फंसे 16 मजदूरों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई जबकि 3 लोगों के घायल होने की खबर है. सैकड़ों किलोमीटर चलकर अपना सफर पूरा कर रहे मजदूर थकान मिटाने के लिए पटरियों के ऊपर ही सो गए और उसी दौरान एक मालगाड़ी उन्हें कुचल कर चली गई.

ये सभी श्रमिक कुछ समय पहले ही कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से अपने घरों की ओर लौट रहे थे. यानी जिस राज्य में काम धंधा करते हैं उसे छोड़कर अपने गृह राज्य लौट रहे थे लेकिन सार्वजनिक परिवहन का पूर्ण रूप से इंतजाम न होने की वजह से पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े. इसी बीच वे इस दुखद हादसे का शिकार हो गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत बड़े नेताओं ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. वहीं मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी मतृकों के परिवारों 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. दूसरी ओर भारतीय रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं.

Sonia Gandhi Attack BJP Over Migrants fare: सोनिया गांधी बोलीं- भाजपा की किराया वसूली दुखद, फंसे मजदूरों की रेलयात्रा का खर्चा उठाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने दी सफाई

PM Narendra Modi on Buddha Purnima: बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश- थक कर रुक जाना कोई विकल्प नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर