नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को लेकर सीबीआई और ममता बनर्जी सरकार के बीच जबरदस्त गतिरोध देखने को मिल रहा है. सारदा चिट फंड और पोंजी घोटाले के सिलसिले में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शनिवार को पूछताछ होगी. इससे पहले शुक्रवार शाम कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम. नागेश्वर राव के पश्चिम बंगाल स्थित दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की. कोलकाता पुलिस का आरोप है कि सेंट्रल कोलकाता और सॉल्ट लेक में सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक की पत्नी की एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी है. कोलकाता पुलिस ने इसी दो ठिकाने पर छापेमारी की है. हालांकि, कोलकाता पुलिस ने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. हालांकि, पुलिस ने इतना जरूर बताया है कि कंपनी और राव की पत्नी के बीच हुए कई बैंक ट्रांजेक्शन की पड़काल हो रही है.

  1. कोलकाता पुलिस ने बताया कि वर्ष 2011-12 के दौरान नागेश्वर राव की पत्नी ने इस फाइनैंस कंपनी से 25 लाख रुपये कर्ज लिया था और 2012-13 के दौरान उन्होंने कंपनी को डेढ़ करोड़ रुपये चुकाए. इसी कंपनी से 2012-13 के दौरान राव की बेटी को 14 लाख रुपये सैलरी के रूप में मिली.
  2. इस छापेमारी के कुछ ही देर बाद एम नागेश्वर राव ने एक बयान जारी कर एंगेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ किसी भी प्रकार का लिंक होने से इनकार किया. हालांकि, उन्होंने इतना जरूर कहा कि एंगेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड के मालिक उनके नजदीकी हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनकी पत्नी मन्नेम संध्या ने कुछ साल पहले इस कंपनी से कर्ज लिया था.
  3. इससे पहले भी एंगेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस पर कोलकाता पुलिस ने छापेमारी की थी. उस समय कंपनी के खिलाफ बावबाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस इस कंपनी से राव की पत्नी के संबंधों की पड़ताल कर रही है.

Rajiv Kumar CBI Probe: सीबीआई पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस ने ऐसे करवाई कमिश्नर राजीव कुमार की तैयारी

Giriraj Singh On Mamata Banerjee: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने टीएससी प्रमुख ममता बनर्जी के खिलाफ दिया विवादित बयान, कहा- पूतना और किम जोंग-उन हो सकती हैं, लक्ष्मीबाई नहीं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App