kolkata indigo flights

पश्चिम बंगाल. kolkata indigo flights पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो को देखते हुए दिल्ली और मुंबई से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई है. इसके तहत कोलकत्ता से केवल अब 2 साप्ताहिक उड़ाने इन महानगरों के लिए उपलब्ध होगी। दिल्ली और मुंबई से कोलकत्ता के लिए सोमवार और शुक्रवार को ही विमान उड़ान भरेंगे। बंगाल सरकार का यह नया नियम कल से प्रदेश में लागू हो जाएगा और इसी के तहत अब विमान यहां उपलब्ध होंगे। वहीँ बंगाल सरकार के बाद विमान कंपनी इंडिगो ने भी कोलकत्ता, सिलीगुड़ी और दुर्गापुर के लिए अपनी सेवाएं सिमित कर दी है.


पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मद्देनजर मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया था और कई नई गाइडलाइन शहर में लागू की थी. इसके तहत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी और जोखिम भरे देशो से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR अनिवार्य किया था. विमान कंपनी इंडिगो ने बताया कि सरकार के फैसले के बाद कंपनी ने विमानों की संख्या कम कर दी है. ये नियम अगले तीन माह या अगले आदेश तक जारी रहेगा। इंडिगो ने बताया कि यात्रियों को नए फैसले से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है साथ ही किराए में भी वृद्धि की जा सकती है.

बुक टिकट का मिलेगा रिफंड- इंडिगो

इंडिगो ने बताया कि जिन यात्रियों ने पूर्व में ही अपने टिकट 5 जनवरी के बाद बुक करवाए है, वे आधिकारिक वेबसाइट (www.goindigo.in) पर जाकर अपने टिकट का रिफंड क्लेम कर सकते है साथ ही सोमवार और शुक्रवार के लिए अपना टिकट रीशेड्यूल करवा सकते है.

यह भी पढ़ें 

Bollywood news: Bulli Bai ऐप पर भड़के जावेद अख्तर, पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

How Sunshine Will Help Fight Omicron धूप से मिलेगी ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता, साथ में मिलेगा विटामिन डी, फास्फोरस व कैल्शियम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर