रोहतक:  सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे का उद्धाटन किया. इस दौरान पीएम ने गुरुग्राम में एक रैली को भी संबोधित किया. कुंडली-मनेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के जरिए अब दिल्ली में बाहर से आने वाले वाहनों के कारण लगने वाले जाम से राहत हो जाएगी. इसके अलावा राजधानी में प्रदूषण में भी कमी आएगी. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हरियाणा का मतलब हिम्मत है. यहां युवा देश के लिए सीमा पर खड़े होकर लड़ते हैं. एक्सप्रेसवे की बात करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि इसपर 12 साल से काम चल रहा था जिस कारण इसे 8-9 साल पहले ही शुरू हो जाना चाहिए था.

पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो एक्सप्रेसवे कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान शुरू होना था वो पिछली सरकार के तौर-तरीकों के कारण पूरा न हो पाया. पिछली सरकार ने इसका काम अटकाया. काम अटकने की वजह से इसका दाम भी बढ़ गया जो 12 साल पहले शुरूआत के समय बेहद कम था. इस दावे को समझाने के लिए भाजपा ने एक तस्वीर भी जारी की है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने 7.5 साल में जितनी सड़कें बनाई है वो हमने 4 साल में बना दी है. दावा किया गया है कि दिल्ली में आने वाले ट्रकों को बाईपास का रूट मिलेगा जिससे दिल्ली में प्रदूषण घट जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी ने श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास भी किया. साथ ही उन्होंने बल्लभगढ़-मुजेसर मेट्रो को भी हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने कहा कि देश में बिना इंजन की ट्रेन बन रही है जो मेक इन इंडिया के तहत है. 270 किमी का एक्सप्रेसवे दिल्ली के चारों तरफ बन गया है और वल्लभगढ़ भी मेट्रो के नक्शे पर है.

 

PM Narendra Modi Attacks Rahul Gandhi Congress: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- नेता कंफ्यूज, पार्टी पूरी तरह फ्यूज

Navjot Singh Sidhu Attacks PM Narendra Modi: नवजोत सिंह सिद्धू बोले- गोधरा दंगों में शामिल लोगों के सामने देशभक्ति का सबूत देने की जरुरत नहीं