नई दिल्ली : किसान आंदोलन पिछले दो महीनों से जारी है. इस दौरान किसानों ने अलग- अलग जगहों पर किसान महापंचायत का आयोजन किया है. वहीं आज यूपी के सहारनपुर में किसानों ने एक और महापंचायत का आयोजन किया है. इस महापंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी हिस्सा लेने पहुंच रही है. प्रियंका गांधी वाड्रा इस दौरान शाकुंभरी देवी मंदिर में भी जाएंगी. इस बात की जानकारी खुद प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करके दी है.

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. वहीं कांग्रेस पार्टी भी किसानों के कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रही है. इसके चलते आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी के सहारनपुर में किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगी. लेकिन, प्रियंका गांधी के सहारनपुर दौरे से पहले यहां पर धारा 144 लगा दी गई है. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, 5 अप्रैल तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी. वहीं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी आज किसान महापंचायत होनी है, जिसे रालोद नेता जयंत चौधरी संबोधित करेंगे. जयंत अबतक पश्चिमी यूपी की कई महापंचायतों में हिस्सा ले चुके हैं.

बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान कई महापंचायत हुई हैं. ऐसे में कांग्रेस की कोशिश है कि इन्हीं के जरिए पश्चिमी यूपी में पार्टी को दोबारा मजबूत किया जाए. जिसकी कोशिश में कांग्रेस रोज नए-नए पेंतरे अपना रही है. ऐसे में सहारनपुर के चिलकाना में होने वाली किसान पंचायत में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. वहीं कांग्रेस नेता गांव-गांव जाकर लोगों को पंचायत में शामिल होने का न्योता दे रहे हैं. पूर्व विधायक इमरान मसूद ने बताया कि बुधवार दोपहर दो बजे महासचिव प्रियंका गांधी किसान पंचायत में पहुंचेंगी. फिलहाल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तराखंड के देहरादून से रवाना हो गई हैं. यहां से वो सहारनपुर जाएंगी, जहां शाकुंभरी देवी मंदिर जाएंगी और फिर किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगी.

Red Fort Violence Accused Arrested: लाल किले पर उपद्रव के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह भी गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

Deep Sidhu Arrested: लाल किला हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू पंजाब से गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 1 लाख का इनाम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर