नई दिल्ली : 26 जनवरी को पंजाब,हरियाणा और उत्तरप्रदेश के किसान कृषि कानूनों के खिलाफ बड़ी ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं. जिस पर सभी की नजर बनी हुई है. इस बीच सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों ने सनसनीखेज खुलासा किया है. दरअसल, शुक्रवार की रात सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है. जिसने यह कबूल किया है कि वह 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में हंगामा करने वाला था और चार किसान नेताओं को गोली मारने वाला था. चौकाने वाली बात यह है कि इस पकड़े गए संदिग्ध ने रची हुई साजिश में राई SHO प्रदीप का नाम लिया है. वहीं अब इस खुलासे ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

मीडिया से बात करते हुए, संदिग्ध युवक ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसका कहना है कि 26 जनवरी को कुछ गलत होने पर मंच पर बैठे चार किसान नेताओं को गोली मारने के उसे आदेश दिए गए थे. यहां तक की उनकी तस्वीर भी दी गई है. लेकिन, जब संदिग्घ युवक के इस बयान की चांज की गई तो, राई थाने पर प्रदीप नाम का कोई शख्स SHO नहीं मिला बल्कि राई थाने के SHO का नाम विवेक मलिक है, जो पिछले 7 महीने से यहां तैनात हैं.

वहीं अब इस घटना के बाद राई थाने के SHO विवेक मालिक का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि ”मैं खुद प्रेस कांफ्रेंस लाइव सुन रहा था. लड़का बोल रहा है SHO राई ने प्लान बनाया, जबकि एक किसान नेता पीसी में लड़के की बात काट रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें नहीं मालूम कि कौन SHO है.” उन्होंने आगे कहा कि ”मैं प्रेस कांफ्रेंस पर इसलिए नजर रखता हूं क्योंकि हमारे यहां भी किसान धरने पर बैठे हैं, मेरा इलाका भी अफेक्टेड है. मेरे थाने में, मेरे स्टाफ में प्रदीप नाम का कोई भी व्यक्ति नहीं है”

SHO विवेक मलिक ने कहा कि ”मैं पुलिसिंग का ही काम करता हूं और कोई काम नहीं करता, अब कोई पुलिस की वर्दी पहन कर किसानों की तरफ गोली चला सकता है. किसानों के बीच पुलिस का क्या काम? पिछले दिनों ट्रैक्टर मार्च था, उसमें भी पुलिस नहीं थी सिर्फ किसान थे, मैं कोई चोर थोड़ी हूं जो भागूं. मैं थाने में बैठा हूं”.

बता दें कि पकड़े गए संदिग्ध युवक का नाम योगेश है जो हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं अब इस घटना की गहनता के साथ जांच चल रही है. डीएसपी क्राइम ब्रांच हंसराज सिंह आरोपी योगेश से लगातार पूछताछ कर रहे हैं.

Section 144 in noida : नोएडा में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू, बिना इजाजत के नहीं कर सकेंगे प्रदर्शन

Covid-19 Vaccination: कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोल स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कहा- यह सामान्य बात है हर टीके में ऐसा होता है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर