नई दिल्ली : आज यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली की सड़कों की ऐसी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. जिन्हें देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल, तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पिछले दो महीनों से जारी है. इस कड़ी में आज किसान दिल्ली की सड़को पर ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. इस रैली के लिए दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच तीन रूट तय किए गए थे. लेकिन, इस बीच मंगलवार की सुबह से ही अलग-अलग हिस्सों से पुलिस और किसानों के बीच झड़प की खबर सामने आ रही हैं. एक तरफ प्रदर्शनकारियों ने हर जगह बैरिकेड को तोड़कर लालकिले की ओर कूच किया तो दुसरी तरफ दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर एक ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, डीडीयू मार्ग पर एक ट्रैक्टर पलट गया जिसके बाद ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई है. चालक की मौत होने के बाद प्रदर्शनकारियों ने इस जगह जमकर हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. बता दें कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस की ओर से किसानों को कुछ जगहों पर ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी गई थी. लेकिन मंगलवार सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में कूच करने लगे. जिसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने हर संभव प्रयास किए.

बता दें कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच आईटीओ पर काफी हंगामा हुआ. जिसके बाद प्रदर्शकारी लालकिले के परिसर तर पहुंच गए. फिलहाल दिल्ली पुलिस के साथ अब रैपिड एक्शन फोर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया है. वहीं आईटीओ के पास पूरे चौक पर सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर खड़े हैं, डीटीसी की एक बस को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

kisan Andolan Tractor Rally Update: लाल किले के परिसर में दाखिल हुए किसान, आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों ने मचाया हुड़दंग

kisan Andolan Tractor Rally Update: आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों का उपद्रव, पुलिस पर की पत्थरबाजी, कई पुलिसकर्मी घायल