नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के मौके पर आज दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शनकारियों के उपद्रव, हिंसा और उत्पात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अस्थायी रूप से सिंघु, गाजीपुर, टीकरी बॉर्डर, मुबरका चौक और नांगलोई में मंगलवार रात 11 बजकर 59 मिनट तक इंटरनेट सर्विस स्थगित कर दी गई है. बता दें आज सुबह से ही राजधानी दिल्ली का सड़कों पर किसानों और जवानों के बीच घमासन देखने को मिल रहा है. एक तरह तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है तो वहीं दुसरी तरफ किसान संगठन भी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. लेकिन इस गतिरोध में आज का यह मंजर किसानों की शांतिपूर्ण आंदोलन पर कई सवाल खड़े कर रहा है.

बता दें कि इससे पहले लालकिला के लाहौरी गेट पर लगा दरवाजा उपद्रवी किसानों ने तोड़ कर मीना बाजार तक पहुंच गए हैं. वहीं बताया जा रहा है कि वहां कार्यरत कर्मचारियों ने अपने को कार्यालय में बंद कर लिया है. इस बीच खबर आ रही है कि प्रदर्शनकारियों ने फिर ध्वजारोहण स्थान पर कब्जा कर लिया है और हजारों की संख्या में लोग ध्वजारोहण स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा लालकिला पर पहुंची प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने पुलिस कर्मियों को घेर कर मारने की कोशिश भी की. यहां तक की उपद्रवियों ने तलवार से पुलिस कर्मियों पर हमला किया.

गौरतलब है कि पिछले दो महीनो से केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब,हरियाण के किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान लगातार कानूनों को रद्द कराने की मांग पर अड़े हुए हैं. तो वहीं केंद्र सरकार इन कानूनों पर कुछ समय तक रोक लगाने की बात कह चुकी है. लेकिन किसान कानून वापसी के अलावा कोई और बात नहीं सुनना चहाते हैं.

kisan Andolan Tractor Rally Update: ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत, डीडीयू मार्ग पर हुआ हादसा

kisan Andolan Tractor Rally Update: लाल किले के परिसर में दाखिल हुए किसान, आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों ने मचाया हुड़दंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर