नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस पर कृषि कानून के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली ने दिल्ली पुलिस की मुश्किलें कही ज्यादा बढ़ा दी है. इस कड़ी में अब आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली में लाल किले तक पहुंच गए हैं. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने लगातार प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन किसानों का बढ़ता उपद्रव देखते हुए वो नाकाम रहे. वहीं अब कई आंदोलनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले परिसर तक पहुंच गए हैं. ऐसा नजारा दिल्ली में संभवतः पहली बार देखने को मिला है. जब सड़कों पर ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर दिख रहे हे. साथ ही देश के जवान और किसान एक दुसरे को पीछे खदेड़ रही है.

लाल किले पहुंचे किसानों ने वहां नारेबाजी की. बाइक और ट्रैक्टर के स्टंट किए जा रहे हैं. लाल किले के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए हुए थे. लेकिन जो किसान सीमा से लेकर यहां तक आ गए, उनके सामने ये बैरिकेड भी नहीं टिके. प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड को तोड़ लालकिले का रुख किया. इससे पहले आईटीओ पर पुलिस और किसानों के बीच जमकर संघर्ष देखने को मिला जहां पुलिस को उपद्रव करने वाले प्रदर्शकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ किसान संगठनों को ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी थी. जिसके लिए तीन रूट पर सहमति बनाई गई था. लेकिन मंगलवार की सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग जगाहों पर किसानों ने पुलिस के साथ झड़प की और जबरन बैरिकेड तोड़ कर घुस गए. गौरतलब है कि किसानों ने पहले ऐलान किया था कि वो लालकिले तक परेड निकालना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. वहीं अब प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में उत्पात और हुड़दंग मचाया हुआ है.

kisan Andolan Tractor Rally Update: आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों का उपद्रव, पुलिस पर की पत्थरबाजी, कई पुलिसकर्मी घायल

kisan Andolan Tractor Rally Update : दिल्ली के कई बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर