नई दिल्ली. इन दिनों सोशल मीडिया पर किकी डांस चैलेंज का वीडियो लोगों के बीच तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोग चलती गाडी से नीचे उतर डांस कर अपनी वीडियो शूट करते हैं. किकी चैलेंज “इन माई फिलिंग्स चैलेंज” के नाम से लोगों के बीच वायरल हो रहा है. इसमें चलती कार से बाहर छलांग लगाना और डांस करना शामिल है. किकी डांस के चक्कर में कई लोग दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं. जिसके चलते कई राज्यों की पुलिस ने चेतवानी भी जारी की है. चेतावनी में कीकी चैलेंज करने वाले शख्स पर जुर्माने के साथ- गाड़ी सीज करने तक की बात कही गई है. लेकिन इस बात का खास असर लोगों पर होता नहीं दिख रहा है.

मुंबई, गुजरात और यूपी पुलिस की तरह जयपुर पुलिस ने भी लोगों को चेतावनी दी. लेकिन उन्हें ये चेतवानी देना महंगा पड़ा गया. जयपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट कर लोगों से किकी चैलेंज से दूर रहने की अपील की. चेतावनी जारी करते हुए जयपुर पुलिस ने एक व्यक्ति की फोटो शेयर की और नीचे लिखा कि मौत को चुनौती मत दो. बुद्धिमान बनें- जानलेवा स्टंट से दूर रहें और अपने दोस्तों को सलाह दें कि सुरक्षित रहें.

फोटो के नीचे व्यक्ति की जन्म और मृत होने के महीने और साल की जानाकारी दी गई (फरवरी 1995-जुलाई 2018). जयपुर पुलिस का इसके पीछे मकसद तो अच्छा था लेकिन उनका झूठ जल्द ही लोगों के सामने आ गया. राजस्थान पुलिस ने एक जिंदा युवक को मृत घोषित कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस युवक का नाम जवाहर सुभाष चंद्र है जो कोच्ची का रहने वाला है. जवाहर की ये फोटो 10 साल पहले की है जब वो मॉडलिंग करते थे. उसी फोटो को जयपुर पुलिस ने अपने संदेश वाली पोस्ट में इस्तेमाल किया है. जवाहर का कहना है कि जयपुर पुलिस द्वारा फोटो डालने के बाद उन्हें परिजन और फ्रेंड के लगातार फोन कर रहे हैं. हालांकि जवाहर ने कहा कि अगर मेरी तस्वीर पर फूल चढ़ा देखकर युवा किकी चैलेंज से दूर रहते हैं तो मुझे अच्छा महसूस होगा.

जवाहर के ने जब जयपुर पुलिस को भी इस संबंध में जानकारी दी तो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि इसकी जांच की जा रही है. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह सच है कि जवाहर जिंदा है, लेकिन हमारी सोशल मीडिया टीम ने यह फोटो एक वेबसाइट से खरीदी है, जो पूरी तरह से कानूनी है. इसलिए इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है.

#kikichallenge #inmyfeelingschallenge

A post shared by tiktok (@tiktok__love) on

Kiki Dance Challenge Video: इन दो भारतीय किसानों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, जीता किकी डांस चैलेंज

ब्लू वेल चैलेंज गेम और किकी चैलेंज के बाद मोमो चैलेंज वायरल, जानिए क्या है मोमो व्हाट्सऐप सुसाइड गेम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App