लंदन. वर्ल्ड कप 2019 खत्म हो चुका है लेकिन इससे जुड़े विवाद खत्म ही नहीं हो रहे. हम यहां फाइनल में विजेता घोषित होने के तरीके की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि वर्ल्ड कप के मंच के राजनैतिक इस्तेमाल की ओर ध्यान दिला रहे हैं. भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान एक प्लेन स्टेडियम के ऊपर से गुजरा जिस पर ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ लिखा हुआ था. इसके बाद पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच में ऐसा ही एक प्लेन गुजरा जिसमें ‘जस्टिस फॉर कश्मीर’ का नारा लिखा हुआ दिखा. अब एक वीडियो वायरल हो रहा है भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच का. इस वीडियो में रेफरेंडम 2020 की टीशर्ट पहने दो सिख युवकों द्वारा खालिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि उनकी नारेबाजी का स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैन्स ने विरोध किया और इंडिया-इंडिया और भारत माता की जय के नारे लगाए. इसके बाद पुलिस उन दोनों युवकों को पकड़ कर स्टेडियम के बाहर ले गई.

बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ये दोनों युवक पूरी प्लानिंग के साथ स्टेडियम में घुसे थे. उनकी टीशर्ट पर भी खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे हुए थे. मैच के दौरान उन्होंने जैसे ही नारेबाजी शुरू की, स्टेडियम में भारी संख्या में मौजूद भारतीय फैन्स ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. उनके नारों के जवाब में हजारों लोगों ने भारत माता की जय और इंडिया-इंडिया के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद पुलिस उन दोनों युवकों को पकड़ कर स्टेडियम से बाहर ले गई. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मौजूद भीड़ में से किसी ने उनका समर्थन नहीं किया. वहीं पाकिस्तान और अफगानिस्तान मैच के दौरान बलूचिस्तान के नारे हवा में लहराने के बाद जमीन पर दोनों टीमों के फैन्स के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस झड़प के बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि पाकिस्तान ने कई खालिस्तान समर्थक नेताओं को शरण दे रखी है. पाकिस्तान के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में भी खालिस्तान समर्थक नेताओं की भरमार है. भारत को अस्थिर करने की साजिश रचने वाला पाकिस्तान इन दिनों लगातार अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बेनकाब होता रहा है. बलूचिस्तान वाले मामले को लेकर भी उसकी किरकिरी हो चुकी है. खालिस्तान समर्थक धड़ों को पाकिस्तान हर तरह की मदद मुहैया कराता है. बता दें कि पंजाब में भी रेफरेंडम 2020 का विरोध हो रहा है. पंजाब में अब 1980 के दशक वाली स्थिति नहीं है. भारत के पंजाब में लोग खुशहाल हैं और देश से बेहद प्यार करते हैं. दूसरी तरफ पाकिस्तान की नापाक कोशिशें लगातार नाकाम होती रही हैं. भारत के खिलाफ आतंकियों को तैयार करने की प्रयोगशाला बन चुका पाकिस्तान इस मोर्चे पर भी मुंह की खा रहा है.

Slogan War in Pak Vs Afg Match CWC 2019: आसमान में प्लेन ने लिख दिया जस्टिस फॉर बलूचिस्तान, आपस में भिड़ गए अफगानी-पाकिस्तानी फैन्स, सोशल मीडिया पर इंडियन फैन्स ने लिए मजे

Justice For Kashmir Banner Flown Over india Sri Lanka Match in leeds: भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले में हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के ऊपर उड़ा जस्टिस फॉर कश्मीर बैनर, नाराज बीसीसीआई ने आईसीसी से की शिकायत