मुन्नार: केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर शाम बड़ा विमान हादसा हुआ जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि रनवे पर फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और पूरा विमान बीट से टूटकर दो हिस्सों में बंट गया. विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 189 यात्री सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं हादसे में दोनों पाटलट की मौत हो गई है.

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में कुल 189 यात्री सवार थे. केरल में इन दिनों भारी बारिश हो रही है जिसकी वजह से रनवे पर फिसलन थी. बताया जा रहा है कि रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. विमान का संतुलन बिगड़ते ही वो दो हिस्सों में टूट गया. गनीमत ये रही कि विमान में आग नहीं लगी वर्ना मरने वालों का आंकड़ा गई गुना बढ़ सकता था. डीजीसीए के मुताबिक हादसे में 170 लोग सुरक्षित हैं, इसके अलावा केबिन क्रू भी सुरक्षित है. इस हादसे में अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया है. विमान हादसे की खबर मिलने के बाद कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंच गई है और राहत और बचाव अभियान जारी है. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं.

Kerala Plane Crash Live Updates:

Highlights

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App