नई दिल्ली. इडुक्की के पूर्व सांसद जोसे जॉर्ज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कुंवारेपन का मजाक उड़ाया. जॉर्ज ने कहा वो केवल ल ड़कियों के कॉलेज जाता है. वह लड़कियों को मुड़ना और घूमना सिखाता है. मेरे प्यारे बच्चों, उसके पास जाकर मुड़ना और घूमना नहीं है, वो कुंआरा है…” जॉर्ज ने उस रैली में कई और आपत्तिजन टिप्पणियां कीं, जिन्हें ठीक से सुना नहीं जा सका. जॉर्ज के बयान के दौरान ऊर्जा मंत्री एमएम मणि भी मंच पर मौजूद थे, जो उदमबनचोला सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और वह ऐसे बयानों के दौरान मुस्कराते नजर आए.

जॉर्ज यह सभी बातें केरल के इडुक्की जिले में एमएम मणि के लिए एक चुनाव अभियान में बोल रहे थे. वह लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) द्वारा समर्थित एक पूर्व स्वतंत्र सांसद हैं.

जॉर्ज केरल के इडुक्की जिले में एमएम मणि के लिए एक चुनाव अभियान में बोल रहे थे. वह लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) द्वारा समर्थित एक पूर्व स्वतंत्र सांसद हैं

दिलचस्प बात यह है कि 50 वर्षीय जोय पेशे से एक वकील हैं, 2011 के विधानसभा चुनाव में जिले के कट्टप्पना में राहुल गांधी के भाषण का अनुवाद करके सुर्खियों में आए थे, जब वह कांग्रेस कार्यकर्ता थे. मजे की बात यह है कि मणि ईएम ऑगस्टी, जोज जॉर्ज के करीबी रिश्तेदार और कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक के खिलाफ खड़े हैं.

पूर्व सांसद की टिप्पणी राहुल गांधी द्वारा एक छात्र के अनुरोध पर पिछले सोमवार को कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में ऐकिडो सबक देते हुए देखी गई थी.

जापानी मार्शल आर्ट आइकीडो में प्रशिक्षित राहुल गांधी ने प्रदर्शित किया कि कैसे एक महिला जमीन पर पकड़ बनाने के लिए अपनी ऊर्जा का उपयोग करके कुछ सात अन्य लोगों द्वारा धक्का दिया जा सकता है.

युवती ने अपने आसन को सही करने में मदद की और उसे ऐकिडो सिद्धांत की तकनीक दिखाई, गांधी ने कहा था, “एक समस्या है. महिलाओं को उनकी शक्ति समझ में नहीं आती है. उन्हें समझ नहीं आता कि उनकी शक्ति कैसे काम करती है और उनकी शक्ति कहां से आती है. और यह सशक्तिकरण का पूरा बिंदु हैं”

उन्होंने कहा आगे कहा “समाज आपको विश्वास दिलाना चाहता है कि आप कम शक्तिशाली हैंं इसे न खरीदें इस कमरे में कोई भी महिला इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि वे कम शक्तिशाली हैं, ”

कांग्रेस मंगलवार शाम को बयान के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही हैं. “इससे व्यक्ति की औसत मानसिकता का पता चलता है. इस अश्लील टिप्पणी के लिए उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए.यह अधिक अश्लील है कि मंत्री मणि ने भी साझा किया था जो जोस जॉर्ज द्वारा दिए गए बयान का आनंद ले रहे थे, ”नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने कहा. “बयान से पता चलता है कि एक व्यक्ति के अंदर क्या है,” दीन कुरीकाओस ने कहा, जो 2019 में जॉपी को हराने के बाद इडुक्की सांसद बने. कांग्रेस नेता को तमिलनाडु में छात्रों के साथ एक और बातचीत के दौरान एक पुश-अप चुनौती लेते देखा गया. कांग्रेस नेता चुनावी जनसभाओं में प्रचार कर रहे हैं और रैलियों में भाग ले रहे हैं और लोगों से बातचीत कर रहे हैं.

Punjab govt : पंजाब सरकार ने कोरोना के कारण 31 मार्च तक लागू पाबंदियों को 10 अप्रैल तक बढ़ाया

Giant container ship : पिछले 6 दिनों से स्वेज नहर में फंसा विशालकाय जहाज फिर से चल पड़ा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर