नई दिल्ली/ भारत के ‘मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन केरल चुनाव में बीजेपी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. जल्द दी बीजेपी पार्टी की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी. केरल में बीजेपी के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है मेट्रो मैन ई श्रीधरन का पार्टी ने आना. ई श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह की रही है.

ई श्रीधरन ने साल 2014 ने लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर कहा था कि मोदी देश के सबसे योग्य लीडर्स में से एक है और उनके हाथ में देश का भविष्य बेहतर ही होगा. ऐसा कह सकते है कि मेट्रो मैन ने उसी वक्त बीजेपी में जाने का मन बना लिया था. खैर बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी में आने का फैसला एक दिन में नहीं किया है, मैं राज्य के लिए काम करना चाहता हूं इसलिए बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. केरल सरकार के मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कंसलटेंसी भी अब मैं बंद कर दूंगा.

बता दें कि ई श्रीधरन को पहले से कई सम्मान मिल चुके है उन्हे 2001 में पद्म श्री और 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. फ्रांस सरकार ने ई श्रीधरन को 2005 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुकी है. इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैग्जीन ने इन्हें एशिया हीरो का टाइटल भी दिया था.

ई श्रीधरन का जन्म 12 जून 1932 को केरल के पलक्कड़ में हुआ था. उनके परिवार का संबंध पलक्कड़ के करुकपुथुर से है. ई श्रीधरन ने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री आंध्र प्रदेश के काकीनाडा स्थित सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से प्राप्त की. इसके बाद वह इंडियन रेलवे सर्विस में आ गए.

Delivery Boy Catches 2 years Child: 2 साल की बच्ची गिरी 12वीं मंजिल से तो सुपरमैन बन डिलीवरी बॉय ने बचाई जान, वीडियो वायरल

Karnataka Minister CD Case: सेक्स सीडी कांड में नाम आने से कर्नाटक के मंत्री रमेश जारकीहोली ने दिया इस्तीफा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर