नई  दिल्ली. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के मोगा में किसान महापंचायत को संबोधित किया। इसके साथ ही वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार पर खूब बरसे। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव से पहले पंजाब के 20 लाख नौजवानों में कार्ड बांट कर नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी और आज नौजवान उनके घर के चक्कर काट रहे हैं।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि कैप्टन ने जिन-जिन नौजवानों को कार्ड दिया था, पंजाब में सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी उनको नौकरी देगी। कैप्टन का दिया कार्ड फेंकना मत। जब तक नौकरी नहीं मिल जाती है, तब तक हम बेरोजगारी भत्ता देंगे। उन्होंने कहा, मीडिया की सर्वे रिपोर्ट भी बता रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी नवंर वन पार्टी है और आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी। कैप्टन ने पूरे पंजाब को धोखा दिया है। अगले साल होने वाले चुनाव में पंजाब के लोग इस धोखे का बदला लेंगे। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हम सबके साथ मिल कर पंजाब को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाएंगे। 

”चुनाव में दौरान कैप्टन ने किए थे बड़े-बड़े वादे”

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज से 4 साल पहले जब पंजाब में चुनाव हुआ था, तो कैप्टन साहब ने भी बड़े-बड़े वादे किए थे। उन्होंने स्मार्टफोन देने को कहा था, लेकिन किसी को नहीं दिया। उन्होंने किसानों का लोन माफ करने के लिए कहा था, लेकिन किसी का कर्जा माफ नहीं हुआ। कैप्टन साहब ने बुढ़ापा पेंशन 2500 रुपए महीना करने का वादा किया था, लेकिन पेंशन नहीं बढ़ाया। उन्होंने हर घर में नौकरी देने की वादा किया था, लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली। कैप्टन साहब ने चुनाव के दौरान घर-घर बेरोजगारी भत्ता कार्ड बांटा था। 

”कैप्टन ने पूरे पंजाब को धोखा दिया”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा निवेदन है कि आप लोग यह कार्ड फेंकना मत। यह कार्ड अपने पास संभाल कर रखें रखना। रोज सबेरे उठकर इस कार्ड को निकाल कर देखना, यह कार्ड आपको याद दिलाएगा कि आज से 4 साल पहले एक आदमी आपको धोखा देकर वोट लेकर चला गया। यह कार्ड आपको याद दिलाएगा कि किस तरफ से कैप्टन साहब ने आप से झूठ बोलकर वोट लिया। अगले एक साल तक रोज सबेरे उठकर यह कार्ड देखना। मैं पंजाब के लोगों से पूछना चाहता हूं कि अगर कोई आपको कोई धोखा देता है, तो आप क्या करते हो? धोखे का उससे बदला लेते हैं। कैप्टन साहब ने आपको धोखा दिया है, एक साल बाद आपको उनसे बदला लेना है। उन्होंने पूरे पंजाब को धोखा दिया। कैप्टन ने न किसी को नौकरी दी, न किसी को रोजगार दिया, न किसी का लोन माफ किया और न किसी की बुढ़ापा पेंशन बढ़ाई।

”सर्वे रिपोर्ट बता रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी नवंर वन पार्टी है”

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले एक नामी टीवी चैनल ने एक सर्वे किया था कि आज अगर चुनाव हो जाए तो पंजाब में किसकी सरकार बनेगी? सर्वे में आया है कि पंजाब के लोग कह रहे हैं कि आज अगर चुनाव हो जाए, तो पंजाब के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। यह मैं नहीं कर रहा हूं, बल्कि यह सर्वे में आया है। इसलिए आप सभी लोग कैप्टन साहब के दिए कार्ड को संभाल कर रखना। एक साल बाद जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तब जिन-जिन लोगों कैप्टन ने यह कार्ड दिया था, उन लोगों को आम आदमी पार्टी नौकरी देगी और जब तक नौकरी नहीं मिल जाती, तब तक आम आदमी पार्टी की सरकार आपको बेरोजगारी भत्ता देगी।

आप की सरकार बनने पर हम पंजाब को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाएंगे

उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव के एक साल बचे हैं और इस एक साल के अंदर हम सबको मिलकर हर गांव, हर पिंड, हर मोहल्ले और हर गली में जाएंगे। आपके साथ मिलकर एक नए पंजाब का सपना तैयार करेंगे। अपने को एक नया और खुशहाल पंजाब बनाना है। अपने को ऐसा पंजाब बनाना है, जिसमें हर किसान, हर मजदूर, हर व्यापारी, हर आढ़ती, हर आदमी, हर औरत और हर बच्चा खुश हो। जिसमें हर एक को अच्छी शिक्षा मिले, जिसमें हर एक आदमी को अच्छा इलाज मिले, जिसमें पैसे की तंगी की वजह से किसी का स्कूल बंद नहीं होना चाहिए, किसी का इलाज नहीं बंद होना चाहिए।

अगले एक साल में हम सब मिलकर पंजाब का ऐसा सपना तैयार करेंगे। उसके बाद आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी और आप सब लोगों के साथ मिलकर हम पंजाब को एक नया पंजाब बनाएंगे, खुशहाल पंजाब बनाएंगे। मैं फिर पंजाब के किसानों और लोगों लोगों को कहना चाहता हूं कि हम तन, मन, धन पूरी तरह से, मैं, मेरी पार्टी और मेरी सरकार किसानों के साथ है और जब तक यह इन तीनों कानून मोदी सरकार वापस नहीं लेती, हम चैन से नहीं बैठेंगे।

AAP Government Vs LG: एलजी का शासन आप सरकार से कैसे बेहतर? साबित करे बीजेपी- सौरभ भारद्वाज

UP Madrasa: यूपी से आखिर कहां गायब हो गए इते हजार मदरसे? कल्याण राज्य मंत्री ने कहीं ये बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर