केदारनाथ धाम:

देहरादून।  उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों के भारी भीड़ पहुंचने के बाद मंदिर परिसर के बाहर सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों ने अपने हाथ खड़े कर दिए. जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था की कमान ITBP को दी गई. बता दें कि 3 मई को चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से ही केदारनाथ के साथ चारों धामों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. जिसे देखते हुए ITBP ने केदारनाथ क्षेत्र में स्थित अपनी NDRF टीम को भी अलर्ट कर दिया है।

भीड़ ने फैलाई अव्यवस्था

बता दें कि केदारनाथ धाम यात्रा में भारी संख्या में तीर्थयात्रियों के पहुंचने से पूरे मंदिर परिसर में अव्यवस्था फैल गई है. जिसकी वजह से पुलिस व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई. इससे पहले भी साल 2019 की केदारनाथ यात्रा में भी हजारों की संख्या में तीर्थयात्री पहुंचे थे. जिसके बाद व्यवस्था को संभालने के लिए आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया था।

तीर्थयात्रियों की संख्या 1 लाख के पार

गौरतलब है कि साल 2022 की चारधाम यात्रा में उत्तराखंड में हजारों की संख्या में तीर्थयात्री धाम पहुंच रहे हैं. यात्रा शुरू होने मात्र सातवें ही दिन तीर्थयात्रियों की आंकड़ा 1 लाख 32 हजार पार जा चुका है. बताया जा रहा है कि लाखों लोगों ने केदारनाथ धाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है. इसीलिए सुरक्षा की दृष्टि से यात्रा मार्गों पर आईटीबीपी के 90 जवानों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर