नई दिल्ली: करवा चौथ के एक से बढ़कर एक रंग बाजार की रौनक बढ़ा रहे हैं. महिलाओं में करवा चौथ की शॉपिंग का भी जबर्रदस्त क्रेज है इसलिए खरीददारी भी जमकर हो रही है. लेकिन उत्तर प्रदेश के एटा में करवा चौथ की खरीददारी उस वक्त मारपीट में बदल गई जब दुकान पर बैठी एक लड़की ने उसकी दुकान पर आई दूसरी महिला सॉरी, ‘दीदी’ को ‘आंटी’ कह दिया. फिर क्या था, शॉपिंग तो गई भाड़ में, ‘दीदी’ ने लड़की से आंटी कहने पर पहले तो भला बुरा कहा और फिर बाल पकड़कर मारा. ‘दीदी’ आंटी कहने पर इतना टची हो गईं कि लड़की को खींचकर दुकान से बाहर ले आईं और फिर घसीटकर पीटा. वो तो भला हो मौके पर मुस्तैद एटा पुलिस का जिसकी वजह से बेचारी लड़की की जान बची. पुलिस ने दोनों को छुडाया और जब झगड़े की वजह पूछी तो कुछ लोगों की हंसी छूट गई तो कुछ लोग मन में ही हंसी दबाकर रह गए.

पीड़ित दुकानदार युवती ने बताया कि बाबूगंज बाजार में करवा चौथ की भीड़ थी जो अमूमन इस सीजन में रहती भी है. इस दौरान एक महिला उनकी दुकान पर आईं और कुछ सामान देखने लगीं. पीड़ित दुकानदार युवती का कहना है कि उन्होंने बड़े प्यार से उस महिला से कहा कि आंटी जी आप इस तरफ आ जाएं मैं आपको सामान दिखाती हूं. इसके बाद तो वो भड़क गईं कि ‘आंटी’ किसको बोला. आंटी सुनते ही महिला की जैसे भावनाएं आहत हो गईं और वो लिंचिंग पर उतारू हो गई. मारपीट भी ऐसी जैसे आंटी नहीं मां-बहन की गाली बक दी हो. लड़ाई देखकर बाकी महिलाएं जो दुकान पर मौजूद थीं वो इधर उधर सरक गईं और कुछ देर के लिए भगदड़ सी मच गई. मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने ‘दीदी’ से पीड़िता को बचाया.

अगर आप दुकानदार हैं और खास तौर पर महिलाओं से जुड़े किसी व्यवसाय में हैं तो आज ही से किसी भी महिला को आंटी बोलना छोड़ दें. किसकी भावनाएं कब आहत हो जाएं और आप लुटते-पिटते हुए घर पहुंचे उससे बेहतर है अपनी आदतों में सुधार लाएं और सबको दीदी की नजर से देखें और बोलें.

Karwa Chauth 2020 Wishes: करवा चौथ 2020 पर इन व्हाट्सऐप मैसेज, वालपेपर इमेज, HD इमेज के जरिए अपनों को भेजे बधाई संदेश

Karwa Chauth 2020 Shayari in Hindi: करवा चौथ 2020 पर इन शानदार शायरी को बनाएं अपना व्हाट्सएप स्टेसस और दोस्तों के साथ करें शेयर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर