karnataka-govt

कर्नाटक.  karnataka-govt देशभर में कोरोना की रफ़्तार बेकाबू होती जा रहा है. बीते 24 घंटो में देशभर में कोरोना के 2.71 लाख नए केस आए है, वहीँ इस वायरस से 314 लोगों की मौत हुई हैं. कर्नाटक सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश में नया आदेश जारी किया है. इसके तहत सिर्फ गंभीर बीमारी वाले मरीज ही अगले दो सप्ताह तक अस्पतालों का दौरा कर सकते है. सरकार ने अन्य सभी मरीजों को घर में रहने की अपील की है, केवल आवश्यक पड़ने पर ही लोगों से अस्पताल जाने को कहा है.

शनिवार को 32000 नए केस

कर्नाटक में शनिवार को एक बार फिर कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया यहां शनिवार को 32000 से ज़्यादा संक्रमित पाए गए. वहीँ इस दौरान 7 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव अनिल कुमार ने बताया कि सरकार ने यह फैसला निजी अस्पतालों में भीड़ को रोकने और कोविड-19 के प्रसार को कम करने के लिए लिया गया है.

राज्‍य में जरूरी दवाएं हुईं कम

कर्नाटक में कोरोना के मामलों में उछाल के बाद यहां जरुरी दवाओं का स्टॉक भी खत्म होने लगा है. प्रदेश में कोरोना के इलाज के लिए स्टॉक में डेक्समेथासोन के 11 लाख और पोसाकोनाजोल के 10,000 टीके होने चाहिए थे, लेकिन फ़िलहाल यहां डेक्समेथासोन के 50,000 और पोसाकोनाजोल के 1,200 टीके ही उपलब्ध हैं. ऐसे में जहां एकओर प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामलें बढ़ रहे है, वहीँ दूसरी ओर शहर में जरुरी दवाइयों का ना होना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती का विषय बना हुआ है..

यह भी पढ़ें :-

Cute Look Entertainment : डिजिटल युग में धूम मचाने आ रहा है “टच का फोन”, सुनने वालों ने कहा वाह

Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana : कोरोना से मौत पर भी नॉमिनी को मिलेगा रुपया

SHARE