नई दिल्ली. कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने 82 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद इस लिस्ट पर मुहर लगी थी. इससे पहले बीजेपी 72 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर चुकी है. बीजेपी अब तक 154 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है, वहीं कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

224 विधानसभा सीटों वाले राज्य कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा. 15 मई को मतगणना होगी. बीजेपी की पहली लिस्ट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा 9 अप्रैल को जारी की गई थी. वर्तमान में कांग्रेस राज्य की सत्ता में है. कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं. बीजेपी के पास 43 जबकि जेडीएस के पास 37 सीटें हैं. इस बार बीजेपी कांग्रेस को राज्य में कड़ी चुनौती देने के लिए आक्रामक मूड में नजर आ रही है. इसीलिए, बीजेपी द्वारा बहुत सोच विचार कर उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा रहे हैं.

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए बंटवारे को लेकर ही कांग्रेस में रार खड़ी हो गई है. कई नेताओं ने टिकट न मिलने से नाराज होकर हंगामा किया है. कांग्रेस के मान्ड्या में पार्टी ऑफिस में तोड़फोड़ की खबरें सामने आईं. कई नेताओं ने पार्टी छोड़ने की धमकी तक दे डाली है. कांग्रेस की यह रार अगर शांत नहीं हुई तो बीजेपी के लिए भारी फायदा हो सकता है. कांग्रेस के नाराज नेता सीएम सिद्धारमैया पर हमला बोल रहे हैं.

Video: टिकट बटवारे को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर में बवाल, कार्यकर्ताओं ने तोड़ी कुर्सियां

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, शिकारीपुरा से लड़ेंगे सीएम फेस येदियुरप्पा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App