बंगलुरु. कर्नाटक में मई में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों लिस्ट की अपनी पहली जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने मौजूदा 14 विधायकों का टिकट काट दिया है. वहीं सीएम पद के प्रत्याशी सिद्धारमैया को चामुंडेश्‍वरी से टिकट दिया गया है. साथ ही सिद्धारमैया के बेटे को भी इस बार टिकट दिया गया है. कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव परिणाम 15 मई को आएगा. बता दें कि इससे पहले बीजेपी 72 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर चुकी है.

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को चामुंडेश्वरी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर को कोराटेगेरे को टिकट दिया है. कांग्रेस ने कर्नाटक चुनावों के लिए ‘एक परिवार, एक टिकट’ का फार्मूला नहीं अपनाया है. कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री और उनके बेटे को, गृह मंत्री और उनकी बेटी को और कानून मंत्री तथा उनके पुत्र को भी प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा मल्लिकार्जुन खडगे के बेटे और मौजूदा विधायक प्रियांक खडगे को चैतपुर से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि कांग्रेस ने 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव में एक परिवार से एक को ही टिकट दिया था. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। बीजेपी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया है बता दें कि विगत 27 मार्च को चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों की घोषणा की थी. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार आगामी 12 मई को मतदान होंगे, जबकि मतगणना 15 मई को होगी.

केरलः चेनगन्नूर उपचुनाव से पहले मकानों के बाहर लगे पोस्टर, लिखा- घर में बच्चियां हैं, बीजेपी वाले वोट मांगने न आएं

उत्तर प्रदेश और बिहार विधान परिषद चुनावों के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App