Thursday, August 11, 2022

कानपुर हिंसा: आरोपी बिल्डर हाजी वासी गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया है ये आरोप

लखनऊ। कानपुर हिंसा का मामला से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. खबरों के मुताबिक कानपुर हिंसा के आरोपी बिल्डर हाजी वासी को पुलिस ने देर रात लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया हैं.

दरअसल, हाजी वासी पर आरोप लगा हुआ है कि इन्होंने कथित तौर पर 3 जून की कानपुर हिंसा को मुख्य फाइनेन्सर के रुप में संचालित किया था. इस मामले में आरोपी बिल्डर वासी को पुलिस पिछले कई दिनों से पकड़ने की फिराक में लगी हुई थी क्योंकि आरोपी कई दिनों से फरार था. बता दें कि पुलिस ने रविवार को ही आरोपी हाजी वासी के बेटे रहमान को गिरफ्तार करके जेल की सलाखों में भेज दिया था.

अब तक 60 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि कानपुर में बीते तीन जून को हुई हिंसा के मामले में अबतक पंद्रह दिनों में 60 गिरफ्तारियां हो चुकी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी मुख्तार बाबा समेत चार आरोपियों की जेल बदली जा सकती है. इस संबंध में जेल प्रशासन ने शासन को पत्र लिखी है. जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर का कहना है कि शहर में कई दुकानों के सैम्पल लिए गए थे. उनमे जिनके फेल हुए उसको सील किया गया है. बाकी के सैंपल लेकर आगरा में जांच के लिए भेज रहे हैं. उसकी रिपोर्ट आने के बाद उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

3 जून को हुई थी हिंसा

दरअसल बीते महीने में 3 जून को जुम्में की नमाज के बाद कानपुर शहर की नई सड़क में जमकर बवाल हुआ था. इस दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर में ही थे. पत्थरबाजी, फायरिंग और बमबाजी के बीच शहर के माहौल को बिगाड़ने की पूरी साजिश रची गई थी. दिन बढ़ते गए और एक-एक कर मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी से लेकर 59 लोग गिरफ्तार कर लिए गए, जिनमें कई सफेदपोश भी बेनकाब हुए.

 

यह भी पढे़

कन्हैया लाल हत्याकांड: बीजेपी नेता को मिली जान से मारने की धमकी,पुलिस ने दी सुरक्षा

Latest news