मुंबई. कंगना रनौत को पद्म श्री मिलने के बाद से ही सोशल मीडिया पर अभिनेत्री विवादों में घिरी रहती हैं. विवादों और कंगना ( Kangana Ranaut ) का ऐसा गहरा नाता है कि कंगना अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने दिए गए बयानों के चलते सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. हाल ही में, अभिनेत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें अभिनेत्री कह रही हैं कि देश को असल आज़ादी 2014 में मिली थी. अब अभिनेत्री के इस बयान के चलते सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए हैं और वो कंगना के पद्म श्री वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

नवाब मालिक का कंगना पर वार

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कंगना पर वार करते हुए कहा कि “हम अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान (2014 में भारत को आजादी मिली) की कड़ी निंदा करते हैं. उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया. केंद्र को कंगना से पद्मश्री वापस लेना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए.”

कांग्रेस नेता ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

कंगना रनौत के ‘असल आज़ादी’ वाले बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर रहे हैं, इस वीडियो पर अब कांग्रेस पार्टी ने संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर कंगना के पद्म श्री वापस लेने की मांग की है. उनका कहना है कि कंगना ने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने भी कंगना के खिलाफ मुंबई पुलिस से शिकायत कर FIR दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने कहा, ‘मुंबई पुलिस से कार्रवाई की उम्मीद है. कंगना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए, 504, और 505 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए.’

बीते दिन भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी कंगना के इस बयान पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ‘कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार.’

कंगना के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

कंगना रनौत के ‘असल आज़ादी’ वाले बयान पर बवाल खड़ा हो गया है. यह मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है, इसी क्रम में कंगना के मुंबई स्थित घर के बाहर लोग जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लोग कनागा के पद्म श्री वापस लेने की मांग भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

Aryan Khan Birthday: आर्यन खान जन्मदिन पर जूही चावला ने शेयर की उनके बचपन की तस्वीर, लिखा ये ख़ास सन्देश

Arbaaz Merchant And His Father Leave NCB Office After Weekly Appearance As Per Bombay High Court Order

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर